×

Lucknow Crime News : लखनऊ में दबंगो ने सरेआम अधिवक्ता का किया किडनैप, फिर कार से फेंकते हुए दी धमकी

Lucknow Crime News : लखनऊ के गोमती नगर इलाके में आज शुक्रवार की देर शाम मिठाई वाला चौराहे पर उस समय सनसनी फैल गई, जब एक अधिवक्ता को कुछ हथियार बन्द दबंगो ने जबरन अपनी कार में बैठा कर कहीं अन्यंत्र ले जाने लगे।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Vidushi Mishra
Published on: 20 Aug 2021 6:09 PM GMT
sonbhadra Crime
X
क्राइम (फोटो- सोशल मीडिया)

Lucknow Crime News : राजधानी के थाना गोमती नगर इलाके में आज शुक्रवार की देर शाम मिठाई वाला चौराहे पर उस समय सनसनी फैल गई, जब एक अधिवक्ता को कुछ हथियार बन्द दबंगो ने जबरन अपनी कार में बैठा कर कहीं अन्यंत्र ले जाने लगे। इस पीड़ित अधिवक्ता का नाम सन्तोष कुमार यादव बताया जा रहा है। हालाँकि बाद में स्थानीय लोगो की बढ़ती भीड़ के कारण दबंगों ने पीड़ित वकील को अपनी कार से बाहर सड़क पर फेंक दिया और मौके से फरार हो गये।

दबंगों की कैद से आजाद हुए अधिवक्ता सन्तोष कुमार यादव ने बताया कि बेख़ौफ़ दबंग उनका अपहरण करके लिये जा रहे थे। पीड़ित अधिवक्ता के अनुसार बेख़ौफ दबंगों पहले उन्हें अपनी कार में जबरन बैठा लिया। फिर कार के भीतर उनकी जमकर पिटाई की गई और कार के भीतर असलाहधारी दबंग पीड़ित अधिवक्ता से मारपीट करते हुए उनसे एक लाख रुपए की रँगदारी मांग रहे थे।

दबंगों ने अधिवक्ता को दी धमकी

दबंगो की कैद से आजाद हुए पीड़ित अधिवक्ता ने अपने साथी अन्य अधिवक्ताओं को मौके पर कॉल करके बुला लिया। फिर सभी अधिवक्तागण गोमती नगर थाने पहुंचे जहां पीड़ित अधिवक्ता ने अपने साथ हुई घटना के संदर्भ में मामला दर्ज करवा दिया।


इन घटना के संदर्भ ने थाना गोमती नगर थाने के एसएचओ से जानकारी की गई तो उन्होने बताया कि इस मामले में पीड़ित वकील की रिपोर्ट दर्ज कर ली गयी है। इस मामले में एसएचओ गोमती नगर ने बताया कि इस मामले की जाँच की जा रही है।

पुलिस को मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों से जो इस घटना की प्राथमिक तौर पर जो जानकरी दी गई है, उसके हिसाब से पीड़ित अधिवक्ता का उन फरार दबंगो से रूपयों के लेनदेन को लेकर झग़डा कार के भीतर हुआ था।

रुपयों के इसी लेनदेन वाद विवाद में कार के अंदर दबंगो ने पीड़ित अधिवक्ता के साथ मारपीट की थी। बाद में दबंग अपनी कार से अधिवक्ता को सड़क पर फेंकने के बाद मौके से यह धमकी देते हुए फरार हो गए कि रुपये वापस कर देना अन्यथा अंजाम भुगतने के लिये तैयार रहना।

थाना गोमती नगर के एसएचओ ने बताया कि पीड़ित अधिवक्ता की तहरीर पर मुकद्दमा दर्ज कर लिया गया है।अब मामले की जांच के बाद इस घटना की सच्चाई पता लगेगी।

दिन-दहाड़े राजधानी के पॉश इलाके में वारदात को अंजाम देकर बदमाशों ने दी कमिशनरेट पुलिस को खुली चुनौती दी है। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस FIR दर्ज कर पड़ताल में जुटी हुई है। गोमतीनगर थाना के क्षेत्र के मिठाई वाला चौराहे का मामला है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story