×

Lucknow Crime News: बेखौफ अपराधियों पर सुस्त पड़ रही है पुलिस, मामूली बात पर दरोगा ने कर दी ई-रिक्शा चालक की पिटाई

Lucknow Crime News: चेन स्नेचर्स सरेशाम राह चलती महिलाओं से लूट की वारदात को अंजाम देकर राजधानी की कानून व्यवस्था के लिये चुनोती बन गए हैं।

Sandeep Mishra
Written By Sandeep MishraPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 18 Aug 2021 4:51 AM GMT
Crime
X

उत्तर प्रदेश पुलिस pic(social media)

Lucknow Crime News: सूबे की राजधानी लखनऊ की पुलिस व्यवस्था का बेहद बुरा हाल है। एक तरफ चेन स्नेचर्स सरेशाम राह चलती महिलाओं से लूट की वारदात को अंजाम देकर राजधानी की कानून व्यवस्था के लिये चुनोती बन गए हैं। जिनका पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर की पुलिस कुछ भी बिगाड़ नहीं पा रही है। वहीं दूसरी तरफ गरीब ई-रिक्शा चालक के साथ ऐसे बर्बरतापूर्ण तरीके से पुलिस पेश आती है जैसे वो कोई बहुत बड़ा अपराधी हो।

आइये जरा पहली घटना पर चर्चा कर लेते हैं। राहचलती महिला से चेन स्नेचिंग की यह घटना राजधानी के थाना इंदिरा नगर इलाके की है। घटना तब चर्चा में आयी जब चेन स्नेचिंग की यह घटना सीसीटीवी में कैद हो गयी। थाना इंदिरा नगर इलाके में एक महिला अपने घर जा रही थी। तभी दो बाइक सवार बदमाश पीछे से आते हैं और दिनदहाड़े तमंचे की नोक पर उस महिला के शरीर के सारे सोने चांदी के गहने लूट कर बड़े आराम से फरार हो जाते हैं। सीसीटीवी में इस घटना को देखने के बाद यह साफ खुलासा हो रहा है कि दिनदहाड़े हुई इस घटना को अंजाम देने वाले वाइक सवार बदमाशों को लखनऊ पुलिस का कोई ख़ौफ़ नहीं है।

सरेआम महिला का चेन खींचता युवक pic(social media)

बेरहमी से की दरोगा ने ई-रिक्शा चालक की पिटाई

आइये अब जरा एक गरीब ई-रिक्शा चालक के साथ पुलिस की बर्बरतापूर्ण कार्रवाई पर भी फोकस करते हैं। इस बर्बरतापूर्ण कार्रवाई को लेकर राजधानी की अलीगंज के चौक थाने की पुलिस सुर्खियों में है। जरा सी गलती करने पर इस ई-रिक्शा चालक को थाना चौक पुलिस के एक दरोगा ने मार मार कर मर्णासन अवस्था में कर दिया है। इस घटना के सिलसिले में बताया गया कि सवारी बैठाने के समय लगे मामूली जाम के चलते दरोगा ने काफी बेतरतीब ढंग से इस ई-रिक्शा चालक पर लाठी डंडे बरसाए हैं। जिस कारण ये ई-रिक्शा चालक गम्भीर रूप से घायल हो गया है। उसके परिजनों का आरोप है कि नक्खास चौकी के दरोगा संजय ने पीड़ित को पहले डंडों से पीटा फिर उसे थर्ड डिग्री टॉर्चर भी किया है।

ई-रिक्शा चालक pic(Social media)

बताया गया कि जब पिटाई से हालत बिगड़ने पर पुलिस ने घरवालों से संपर्क कर उन्हें थाने बुलाया और ई रिक्शा चालक को उन्हें सौंप दिया। पुलिस की मार से गरीब ई रिक्शा चालक की हालत नाजुक है उसके पूरे शरीर पर मारी गयीं लाठियों के चोट के निशान साफ साफ देखे जा सकते हैं। पुलिस की पिटाई से गम्भीर रूप से घायल ई-रिक्शा चालक को उसके परिजनों ने राजधानी के बलरामपुर हॉस्पिटल में भर्ती कराया है। बता दें कि पीड़ित युवक लखनऊ के हसनगंज के खदरा इलाके का रहने वाला है।

कहने का आभिप्राय लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर की पुलिस राह चलती महिलायों से दिनदहाड़े लूट करने वाले रहजनों, चोर उचक्कों के खिलाफ तो प्रभावी कार्रवाईयां तो नहीं कर पा रही है लेकिन वहीं एक गरीब ई-रिक्शा चालक की जरा सी गलती पर उसे इतना पीटती है कि जैसे उसने कोई बहुत बड़ा अपराध कर दिया हो।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story