×

Lucknow Crime News: स्मैक कारोबारी गिरफ्तार, पुलिस को मिली हैं काफी महत्वपूर्ण जानकारियां

Lucknow Crime News: लखनऊ में एसीपी विभूतिखण्ड (ACP Vibhutikhand) के नेतृत्व में थाना चिनहट पुलिस ने 10 लाख रूपये के स्मैक के कारोबारी को गिरफ्तार किया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 7 Dec 2021 12:04 PM GMT
Jhansi Crime News in Hindi
X

(फोटो- न्यूजट्रैक) 

Lucknow Crime News: राजधानी लखनऊ (Capital Lucknow) में मादक पदार्थ स्मैक के अवैध कारोबार (smack illegal business) से जुड़े एक कारोबारी को पुलिस (UP police) ने आज कुछ देर पहले गिरफ्तार कर लिया है। इस स्मैक कारोबारी की गिरफ्तारी एसीपी विभूतिखण्ड (ACP Vibhutikhand) के नेतृत्व में थाना चिनहट पुलिस (Thana Chinhat Police) ने की है।

गिरफ्तार स्मैक कारोबारी के पास से 150 ग्राम स्मैक बरामद हुई है। बरामद स्मैक की कीमत (Smack worth Rs 10 lakh) लखनऊ जैसे महानगरों में 10 लाख रूपये है जबकि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत लगभग 20 लाख रुपये है। गिरफ्तार स्मैक कारोबारी का नाम चन्द्रसेन उर्फ सीवी है। इस स्मैक कारोबारी ने लखनऊ व उसके आसपास चल रहे स्मैक के कारोबार के बारे में काफी महत्वपूर्ण जानकारियां दीं हैं।

बाराबंकी, सुल्तानपुर व अमेठी स्मैक कारोबार के प्रमुख गढ़

गिरफ्तार स्मैक के कारोबारी ने पुलिस को बताया कि इस समय बाराबंकी, सुल्तानपुर व अमेठी जनपद स्मैक के कारोबार के प्रमुख गढ़ बन गए हैं। इन जिलों से ही लखनऊ, कानपुर समेत अन्य जनपदों में स्मैक की सप्लाई की जा रही है। स्मैक कारोबारी ने बताया कि बाराबंकी, सुल्तानपुर व अमेठी जनपदों में राजस्थान के हिसार,जींद व रोहतक से स्मैक की सप्लाई व्यापक पैमाने पर हो रही है।

20 से 30 परसेंट के कमीशन पर काम करते हैं-गिरफ्तार कारोबारी

गिरफ्तार कारोबारी ने बताया कि हम सभी लोग 20 से 30 परसेंट के कमीशन पर काम करते हैं। उसने बताया कि स्मैक काफी महंगी बिकती है, इसलिए हम सभी एजेंटों 100 ग्राम की सप्लाई करने में काफी अच्छा कमीशन मिल जाता है। कारोबारी ने बताया कि बाराबंकी, अमेठी व सुल्तानपुर में स्मैक सप्लाई करने की एजेंटों की चैन मुख्यालय से लेकर गांव गांव तक फैली हुई है।

स्मैक कारोबारी चन्द्रसेन उर्फ सीवी ने बताया कि किस एजेण्ट को जितनी भी स्मैक चाहिए होती है और उसकी कितनी कीमत ली जाएगी ये सब फोन पर ही तय हो जाता है। स्मैक कारोबारी ने बताया कि इस अवैध धंधे में उधार कुछ भी नही चलता है। जब एजेंट तय की गई रकम स्मैक माफिया के पास पहुंचा देता है उसके बाद माफिया का खास एजेंट उसे दूसरे एजेंट के बताए हुए पते पर पहुंचा देता है।

सबसे ज्यादा बड़े घरानों के युवा करते हैं स्मैक का प्रयोग

गिरफ्तार स्मैक कारोबारी ने बताया कि स्मैक का प्रयोग सबसे ज्यादा बड़े घरानों के युवा ही कर रहे हैं। उसने बताया कि आज पकड़ी गयी स्मैक भी लखनऊ के एक एजेंट को सप्लाई करने आया था लेकिन उससे पहले वो गिरफ्तार हो गया। पुलिस (UP Police) को इस स्मैक कारोबारी से बेहद खास जानकारियां स्मैक के कारोबार को लेकर मिली है। अब पुलिस लखनऊ में फैले इस स्मैक कारोबार के नेटवर्क को ध्वस्त करने की रणनीति बना रही है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story