×

Lucknow Crime News: पत्रकार पर हुआ हमला, भाजपा नेता पर हमला कराने का आरोप, वीडियो हुआ वायरल

Lucknow Crime News: सीएम योगी की सख्ती के बाद भी सूबे में पत्रकारों पर जानलेवा हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Shweta
Published on: 3 Aug 2021 1:25 PM GMT (Updated on: 3 Aug 2021 1:27 PM GMT)
पत्रकार पर हमला
X

पत्रकार पर हमला  (फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

Lucknow Crime News: सीएम योगी की सख्ती के बाद भी सूबे में पत्रकारों पर जानलेवा हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। अब तक सूबे के विभिन्न जनपदों में जितने भी जानलेवा हमले पत्रकारों पर उसमें ज्यादातर में भाजपा से जुड़े नेताओं के नाम सामने आएं हैं। पत्रकारों पर हुए हमलों में स्थानीय प्रशासन ने मामले तो दर्ज किए। लेकिन बाद में उसमें आरोपियों की गिरफ्तारी करने से पुलिस बचती रही।

ऐसा ही एक पत्रकार पर जानलेवा हमले का मामला सूबे के जनपद मैनपुरी से प्रकाश में आया है। इस मामले में भी मैनपुरी एस पी ने तब मामला दर्ज करवाया जब पत्रकार से की गई जानलेवा मारपीट का एक सीसीटीवी वीडियो वायरल हो गया। इस मामले में भी आरोपी इलाके का एक भाजपा नेता है। पुलिस ने इस प्रकरण पर भी मामला तो दर्ज कर लिया लेकिन अब आरोपियों की गिरफ्तारी नही कर रही है। जबकि आरोपी अभी खुले आम सड़कों पर घूम रहे हैं।

सूबे के मैनपुरी जनपद में करहल कस्बे के पूर्व नगर पंचायत चैयरमैन व वरिष्ठ भाजपा नेता संजीव यादव के इशारों पर उनके गुर्गों ने अभी दो दिन पूर्व स्थानीय पत्रकार ऋषि कांत चतुर्वेदी पर एक बार नही बल्कि दो बार जानलेवा हमला किया है। सत्ता की हनक में चूर पूर्व चैयरमैन व भाजपा नेता संजीव यादव ने पहले अपने नामजद गुर्गों अवनीश यादव उर्फ रिंकू,सुग्रीव यादव,अनूप यादव समेत आधा दर्जन हथियार बन्द लोगों से पत्रकार के घर पर उसके साथ जमकर मारपीट की,जब इस घटना की रिपोर्ट पत्रकार ऋषि चतुर्वेदी,थाना करहल में अपनी एफआईआर दर्ज करवाने जा रहे थे,तब इन्हीं गुर्गों ने पत्रकार को रास्ते मे घेर कर बुरी तरह मारा।

मारपीट की यह घटना सीसीटीवी में कैद हो गयी। भाजपा नेता संजीव यादव व उसके गुर्गों के खिलाफ थाना करहल पुलिस ने मामला दर्ज करने से इंकार कर दिया लेकिन जब अन्य पत्रकारों समेत पीड़ित पत्रकार ऋषि ने पुलिस के सामने मारपीट का सीसीटीवी वीडियो दिखाया,तब एसपी ने यह मामला दर्ज करवाया है।

इस मामले में भी मुख्य आरोपी भाजपा नेता संजीव यादव व उनके गुर्गे हैं इसलिये पुलिस अब आरोपियों की गिरफ्तारी नही कर रही है। जबकि आरोपी लगातार खुलेआम घूमकर पीड़ित पत्रकार को धमका रहे हैं और मुकद्दमा वापस लेने का दवाब पत्रकार व उसके परिजनों पर बनाये हुए है। इस घटना से पत्रकारों में गहरा रोष व्याप्त है। सूबे के सीएम ने पुलिस को यह सख्त आदेश दिए हैं कि पत्रकारों पर हमला करने वालों आरोपियों के खिलाफ एफ आई आर लिखकर उनकी तत्काल गिफ्तारी की जाए लेकिन इस प्रकरण में मैनपुरी की करहल पुलिस के आरोपियों की अरेस्टिंग करने में हाथ पैर फूल रहे हैं।

Shweta

Shweta

Next Story