×

Lucknow Crime News: युवती से 7 लाख रुपये व प्रॉपर्टी के कागज ऐंठे, आपत्तिजनक फ़ोटो वायरल करने की दी धमकी

Lucknow Crime News : युवती की आपत्तिजनक फ़ोटो वायरल करने की धमकी देकर अंकुर नामक युवक ने उससे पैसे और प्राॅपर्टी के कागज ऐंठ लिए। झांसा देकर रुपयों को लेने के मामले में डीसीपी मध्य संजीव सुमन से शिकायत के बाद आलमबाग थाने में मामला दर्ज किया गया।

Shashwat Mishra
Reporter Shashwat MishraPublished By Shivani
Published on: 3 Jun 2021 4:16 AM GMT (Updated on: 3 Jun 2021 4:17 AM GMT)
The absconding, telling the police the main accused of the kidnapping,
X

क्राइम (कांसेप्ट फोटो)

Lucknow Crime News : राजधानी लखनऊ के आलमबाग थाने के अंतर्गत एलडीए कालोनी, कानपुर रोड़ निवासी एक युवती को झांसा (Fraud) देकर लाखों रुपये व प्रॉपर्टी के कागज ऐंठने (Money Property Fraud) का मामला सामने आया है। पुलिस के मुताबिक, युवती की आपत्तिजनक फ़ोटो वायरल (Obscene Viral Photo) करने की धमकी देकर अंकुर नामक युवक ने यह कृत्य किया है। जो कि युवती का दोस्त है। झांसा देकर रुपयों को लेने के मामले में डीसीपी मध्य संजीव सुमन से शिकायत के बाद आलमबाग थाने (Alambagh Police Station0 में मामला दर्ज किया गया। हालांकि, युवती की पहले थाने में शिकायत नहीं दर्ज की गई थी। मग़र, डीसीपी के हस्तक्षेप के बाद जांच कर मुकदमा दर्ज किया गया।

युवती के पिता का 2009 में हो गया था देहांत

आरोप है कि अंकुर ने युवती के पिता के देहांत के बाद उसने सहारा देने की नीयत से उससे नजदीकियां बढ़ाई। उस वक़्त अंकुर युवती के साथ ही पढ़ता था। इंस्पेक्टर आलमबाग के मुताबिक- एलडीए कालोनी निवासी एक युवती के पिता का वर्ष 2009 में देहांत हो गया था। इस दौरान उसके साथ पढ़ने वाले अंकुर ने मदद करने के नाम पर परिवार से नजदीकियां बढ़ा ली। वह उसके घर आने जाने लगा। इस बीच अंकुर ने पूरे परिवार पर विश्वास जमा लिया। कुछ दिन पहले अंकुर ने खुद को मुसीबत में फंसे होने की बात कहकर युवती से आर्थिक मदद मांगी और उधार के नाम पर छह लाख रुपये ऐंठ लिए। युवती ने समय अवधि पूरी होने पर जब रुपयों की मांग की तो वह टाल मटोल करने लगा। इस बीच मौका पाते ही अंकुर ने उसकी आपत्तिजनक फोटो खींच ली।

धमकाकर अलमारी से निकाल लिए एक लाख रुपये
युवती का आरोप है कि बीते फरवरी महीने में अंकुर एक महिला के साथ उसके घर पहुंचा और एक लाख रुपये की मांग की। हमारे विरोध पर फोटो वायरल करने की धमकी देने लगा। इसके बाद अलमारी की चाभी उठा ली और खोलकर उससे एक लाख रुपये व प्रापर्टी के पेपर निकाल लिए। इसके बाद धमकाते हुए चला गया।
युवती ने बताया कि जब वह शिकायत लेकर थाने पहुंची। पुलिस ने सुनवाई नहीं की। बीते दिनों उसने डीसीपी मध्य संजीव सुमन से शिकायत की। इसके बाद पुलिस ने जांच के आदेश दिए। जांच पूरी होने पर मुकदमा दर्ज किया गया।
Shivani

Shivani

Next Story