Lucknow Crime News : गिरफ्तार हुआ 40 हजार का इनामी बदमाश, एसटीएफ को मिली बड़ी कामयाबी

Lucknow Crime News :पुलिस की गिरफ्त से फरार चालीस हजार रुपये का इनामी मो0 शरीफ को एसटीएफ की टीम ने गिरफ्तार कर लिया ।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Shraddha
Published on: 21 July 2021 4:57 AM GMT
गिरफ्तार हुआ 40 हजार का इनामी बदमाश
X

गिरफ्तार हुआ 40 हजार का इनामी बदमाश

Lucknow Crime News : एक लंबे समय से पुलिस की गिरफ्त से फरार चल रहा चालीस हजार रुपये का इनामी इन्वेस्टमेंट ठग मो0 शरीफ को राजधानी की एसटीएफ (STF) की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार महाठग ड्रीम ग्रुप का चेयरमैन है। इस महाठग की गिरफ्तारी राजधानी के ट्रांसपोर्ट नगर (Transport Nagar) के मेट्रो स्टेशन (Metro station) के पास से एसटीएफ ने की है।

इस महाठग के बारे में जानकारी मिली है कि इसने इन्वेस्टमेंट के नाम पर विभिन्न कम्पनियों से साठ करोड़ रुपये की ठगी की है। गिरफ्तार इस शातिर ठग ने अपने ठगी के नेटवर्क का विस्तार करने के शाइन सिटी, हेलो राइड प्रा0लि0, इन्फिनिटी वर्ल्ड इंफ्रा वेंचर लि0 व वस्तुम इंफ्रालैंड इंडिया प्रा0लि0 कम्पनियों को शुरू किया था। इन कम्पनियों के माध्यम से वो प्लाटिंग के नाम से लोगों से लगातार ठगी करता आ रहा था।

एसएसपी एसटीएफ अनिल सिंह सिसोदिया ने न्यूज ट्रेक को बताया कि गिरफ्तार जालसाज सूबे के कानपुर शहर के ग्वालटोली का रहने वाला है। गिरफ्तारी के समय उसके पास से दो मोबाइल, एक आधार कार्ड, पैनकार्ड, निर्वाचन कार्ड, दो एटीएम, तीन चैक बुक्स, सात सिमकार्ड और नगदी एसटीएफ की टीम को बरामद हुई है।

बदमाश गिरफ्तार (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

चालीस हजार का ईनामी यह मि0 नटवरलाल मो0शरीफ मल्टीलेवल मार्केटिंग कम्पनी बनाकर लोगों का धन निवेश करवाता था और फिर निवेशकों की रकम हड़प जाता था।एसटीएफ को शरीफ ने बताया कि शाइन सिटी कम्पनी में वह कभी टीम लीडर हुआ करता था, फिर उसने गत 2017 में खुद की कम्पनी ड्रीम ग्रुप का निर्माण कर लिया। जिसे रजिस्टर्ड भी करा लिया। जालसाज मो0 शरीफ में पूंछ तांछ में एसटीएफ को बताया कि इन्फिनिटी वर्ल्ड इंफ्रावेंचर कम्पनी में भी निवेशकों का धन निवेश करवाया करता था। साथ ही हेलो राइड कम्पनी में भी वो लोगों का धन निवेश किया करता था।कम्पनी में लोगो का धन निवेश करवाने के लिये उसने सात टीमें बनाई थीं। इन टीम सदस्यों का यही काम था कि लोगो को मोटिवेट कर उनके धन को उसकी कम्पनियों में निवेश करवाना।

एसटीएफ ने बताया कि गिरफ्तार जालसाज मो0 शरीफ पर ठगी के कई मामले दर्ज हो जाने के बाद से वह हिमांचल प्रदेश,मनाली,दिल्ली, कानपुर में अपनी पहचान बदल कर रहने लगा था।एसटीएफ ने बताया कि राजधानी के विभूति खंड थाने में भी उस पर कई मामले दर्ज हैं।

Shraddha

Shraddha

Next Story