×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Lucknow Crime News: चोरी की तालिबानी सजा, लोगों ने युवक को नंगा कर मोहल्ले में घुमाया

राजधानी लखनऊ के वजीरगंज में बाजपेयी पूड़ी वाले की पीछे वाली गली में लोगों ने ट्राली चोर को तालिबानी स्टाइल में सजा दी है। ट्राली चोरी करने वाले युवक को लोगों ने पहले रस्सी में बांधा फिर उसे जमकर पीटा गया।

Sandeep Mishra
Published on: 5 Sep 2021 3:16 PM GMT (Updated on: 5 Sep 2021 3:23 PM GMT)
loot ka khulasa
X

क्राइम की डिजाइन तस्वीर (फोटो-न्यूजट्रैक)

Lucknow Crime News: राजधानी लखनऊ के वजीरगंज में बाजपेयी पूड़ी वाले की पीछे वाली गली में लोगो ने ट्राली चोर को तालिबानी स्टाइल में सजा दी है। ट्राली चोरी करने वाले युवक को लोगो ने पहले रस्सी में बांधा फिर उसे जमकर पीटा गया। पिटाई करने के बाद युवक के कपड़े उतरवा कर मौहल्ले में नँगा घुमाया भी गया। यह युवक आये दिन इलाके में चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था।

आज चोरी करते युवक को रंगे हाथ पकड़ लिया गया।फिर स्थानीय लोगो ने उसे पहले उसके हाथ पैर बाँधे फिर नँगा कर उसकी गई युवक की पिटाई की इस दौरान स्थानीय थाने की पुलिस मौके से नदारद रही। एक बुजुर्ग व्यक्ति जरूर इस चोर को बचाते दिखे।

चोरी के मामले में समाज के कुछ लोग बन जाते हैं जज

यह बात सही है कि इस चोर युवक की घटनाओं से स्थानीय लोग बेहद परेशान थे लेकिन इसका मतलब यह भी नहीं है कि हम कानून अपने हाथ मे लेने लग जाएं । इन तरह के मामले अब ज्यादा देखने में आ रहे हैं कि ऐसे मामलों में अब समाज के कुछ लोग जज की भूमिका में आ जाते हैं। अगर इस मारपीट में इस चोर युवक के साथ कोई दुर्घटना हो जाती तो फिर कौन इसका जिम्मेदार बनता?

लखनऊ: चोरी के जुर्म में युवक के साथ लोगों ने किया तालिबानी जैसा व्यवहार

जब चोर पकड़ में आ गया था तब एक जिम्मेदार नागरिक के नाते वहां के लोगों को तत्काल पुलिस को सूचना देनी थी। लेकिन यह नही किया।लोगों ने खुद कानून को हाथ ने लेकर चोर को सजा देनी शुरू कर दी। पुलिस को ऐसे लोगों के खिलाफ भी कड़ी कानूनी कार्रवाही करनी चहिए।जब सारे सजाए समाज के लोगों को तय करके देनी है तो फिर पुलिस का क्या मतलब रह जाता है।

युवक को चोरी के जुर्म में पीटा गया

ऐसी घटनाएं समाज की व्यस्थाओं को छिन्न भिन्न करती हैं। अब ऐसी घटनाओं को प्रश्रय नहीं मिलना चाहिए। इस घटना में चोर को स्थानीय लोगों के द्वारा तालिबानी सजा देने के बाद स्थानीय थाना पूलिस के हवाले कर दिया गया है। यह चोर इतना पीटा जा चुका था कि उसे प्राथमिक ट्रीटमेन्ट की जरूरत पड़ गयी थी। हालांकि प्रथमिक उपचार के बाद यह चोर युवक अब ठीक है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story