×

Lucknow Drugs News: लखनऊ में नाइट पार्टियों में धड़ल्ले से परोसा जा रहा ड्रग्स, यूपी ATS का बड़ा खुलासा

Lucknow Drugs News: लखनऊ में रात की चांदनी में धड़ल्ले से परोसे जा रहे ड्रग्स पर बड़ा खुलासा हुआ है। यूपी की स्पेशल टास्क फोर्स(ATS) ने लखनऊ से ड्रग्स सप्लाई के करने के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 18 July 2021 4:35 AM GMT
There has been a big disclosure on the drugs being served indiscriminately in the moonlight of night in Lucknow.
X

 नाइट पार्टी (फोटो- सोशल मीडिया)

Lucknow Drugs News: राजधानी लखनऊ में रात की चांदनी में धड़ल्ले से परोसे जा रहे ड्रग्स पर बड़ा खुलासा हुआ है। यूपी की स्पेशल टास्क फोर्स(ATS) ने लखनऊ से ड्रग्स सप्लाई के करने के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। एटीएस ने पूरे सबूत के साथ इन आरोपियों की गिरफ्तार कर जबरदस्त कार्रवाई की है।

यूपी एटीएस ने जिन आरोपियों को पकड़ा है उनके पास से लगभग 2.65 करोड़ रुपए की एमडी ड्रग्स मिली है। राजधानी को नशे में झोंक रहे ये काले मुंह वाले अपराधी ऐप की सहायता से ड्रग्स के इस धंधे को चला रहे थे। वहीं एसटीएफ की इस कार्रवाई के बाद ड्रग्स माफियाओं में खलखली मच गई है।

महाराष्ट्र तक ड्रग्स सप्लाई

इस मामले में मिली जानकारी के अनुसार, यूपी एसटीएफ ने बीते कुछ दिन पहले ही एमडी ड्रग्स के साथ दो युवकों को लखनऊ के एमिटी कॉलेज के पास से गिरफ्तार किया था।

जिसके बाद इन युवकों से पूछताछ में जो जानकारी मिली उसके अनुसार, नेपाल से लखनऊ के रास्ते महाराष्ट्र तक ड्रग्स की सप्लाई की जा रही है. इस इनपुट के आधार पर यूपी एसटीएफ ने टीम ने इंदिरानगर के पिकनिक स्पॉट के पास घेराबंदी करके छह आरोपियों को धर-पकड़ लिया।

फोटो- सोशल मीडिया

ऐसे में पकड़े गए इन छहों आरोपियों के पास से भारी मात्रा में एमडी ड्रग्स मिली है। इस ड्रग्स की संभावित कीमत करीब 2.65 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

पूर्वाचल सहित नेपाल तक तस्करी

इस बारे में एडीजी एसटीएफ अमिताभ यस ने बताया कि पूछताछ में पकड़े गए आरोपी कयूम ने बताया कि वह 15-16 साल से बहराईच और उसके आस-पास के जिलों में अवैध मादक पदार्थ की तस्करी कर रहा था। पुलिस की कार्रवाई से बचने के लिए वहां से भागकर रौनाही आकर रहने लगा।

आगे एडीजी एसटीएफ अमिताभ के अनुसार, कयूम ने यह भी बताया कि वह यहां रहकर मादक पदार्थों की पूर्वाचल सहित नेपाल तक तस्करी करता रहा।

ये भी बताया कि इसी दौरान उसकी दोस्ती रुपईडीहा निवासी रियाज अली से हुई। रियाज नेपाल, मुंबई और उत्तर प्रदेश में तस्करी का काम करता है। कयूम और रियाज को यह जानकारी हुई कि मुंबई, गुजरात में एमडी की मांग अधिक है। फिलहाल एटीएस ने जिन आरोपियों की गिरफ्तार किया है, उनसे और भी कई बड़े खुलासे होने की बात कहीं जा रही है।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story