×

Former IPS Amitabh Thakur Arrested: पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर गिरफ्तार, कई धाराओं में दर्ज हुई एफआईआर

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने का एलान करने वाले रिटायर आइपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर को लखनऊ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है। उनको हजरतगंज कोतवाली में रखा गया है।

Sandeep Mishra
Written By Sandeep MishraPublished By Shashi kant gautam
Published on: 27 Aug 2021 10:06 AM GMT (Updated on: 27 Aug 2021 4:11 PM GMT)
Former IPS Amitabh Thakur arrested, FIR registered in many sections
X

पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर गिरफ्तार: फोटो- न्यूजट्रैक

Former IPS Amitabh Thakur Arrested: राजधानी लखनऊ के थाना हजरतगंज पुलिस ने आज पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर को उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया है। उनकी यह गिरफ्तारी सुप्रीम कोर्ट के बाहर आत्मदाह करने वाली रेप पीड़िता के मामले मे की गई है। अमिताभ ठाकुर पर आत्महत्या के लिये उकसाने व आपराधिक साजिश रचने के गम्भीर आरोप हैं।

पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर पर 120बी,167,195A,218,306,504,506 आईपीसी की धाराओं के तहत हजरतगंज थाने में मुकद्दमा दर्ज कराया है। जांच समिति की अंतरिम रिपोर्ट के बाद अमिताभ ठाकुर के खिलाफ यह मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में अब सांसद अतुल रॉय के बाद अमिताभ ठाकुर दूसरे आरोपी बनाए गए हैं।

इस प्रकरण में रेप पीड़िता ने काफी गम्भीर आरोप लगाए हैं

पीड़िता ने 10/11/2020 में एक प्रार्थना पत्र एसएसपी वाराणसी को दिया गया था कि अमिताभ ठाकुर द्वारा अभियुक्त अतुल रॉय से पैसा लेकर माननीय न्यायालय के लिये झूठे साक्ष्य गढ़े जा रहे हैं तथा पीड़िता की छवि धूमिल करके उसे आत्मदाह के लिये उकसाया जा रहा है। रेप पीड़िता ने अमिताभ ठाकुर पर आरोप लगाया है कि वे सोशल मीडिया पर उसके बारे में गलत खबरें फैला रहे हैं तथा उसकी छवि खराब करने के लिये उसके गवाहों को अपराधों के साथ जोड़कर ऑडियो वायरल किया जा रहा है।

नूतन ठाकुर पहुंचीं हज़रतगंज कोतवाली: फोटो- आशुतोष त्रिपाठी- न्यूजट्रैक

सांसद अतुल रॉय व अमिताभ ठाकुर द्वारा उसकी छवि खराब करने के लिये अत्यंय गम्भीर आरोप लगाए जा रहे हैं। पीड़िता प्रिया रॉय के प्रर्थना पत्र में यह भी बताया गया है कि अभी कुछ दिन पूर्व 6/7 नवंबर की रात्रि में मुझे पीड़िता को अपने गवाह सत्य प्रकाश रॉय का फोन आया और वो मानसिक रुप से काफी परेशान थे।

कारण पूछने पर उन्होंने बताया कि अतुल रॉय से पैसे लेकर पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने मुझ पीड़िता के लंका थाना वाराणसी में दर्ज मुकद्दमा संख्या 0548/19के संदर्भ में गलत गलत खबर फैला रहे हैं और मेरे गवाह के नाम को किसी अपराधी के साथ जोड़कर दिखा रहे हैं। जिससे परेशान होकर हमारे गवाह आत्मदाह करने की बात कर रहे थे।मेरे काफी मना करने पर माने।फिर हमने दुखी मन से अमिताभ ठाकुर को कॉल भी किया कि पूछा कि वे हमारे मामले हस्तक्षेप क्यों कर रहे हैं? इसके जवाब में अमिताभ ठाकुर निरुत्तर थे।

अमिताभ ठाकुर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने का एलान किया था

बता दें कि हाल ही में अमिताभ ठाकुर ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने का एलान किया था। रिटायर आइपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर को लखनऊ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है। उनको हजरतगंज कोतवाली में रखा गया है।

सिविल अस्पताल में पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर का हो रहा है मेडिकल चेकअप: फोटो- आशुतोष त्रिपाठी- न्यूजट्रैक

गिरफ्तार करने बाद पुलिस पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर को मेडिकल चेकअप के लिए सिविल अस्पताल ले गयी।




FIR की काॅपी

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story