×

यूपी पुलिस की बड़ी लापरवाही, ऑटोमेटिक असलहा छोड़...गम को धुएं में उड़ाते रहे जवान

Rishi
Published on: 18 Nov 2018 2:36 PM GMT
यूपी पुलिस की बड़ी लापरवाही, ऑटोमेटिक असलहा छोड़...गम को धुएं में उड़ाते रहे जवान
X

लखनऊ : पंजाब में निरंकारी भवन पर हुए आतंकी हमले के बाद एक तरफ जहां पुलिस अफसरों ने प्रदेश भर में चौकसी बरतने को कहा तो वहीं राजधानी में पुलिस की बड़ी लपरवाही सामने आई है। अनतर्राज्यीय सीमाओं पर चौकसी के फरमान के बीच हज़रतगंज चौराहे पर पुलिस जिप्सी में ऑटोमेटिक असलहा छोड़ जवान छल्ले उड़ाते कैमरे में क़ैद हुए हैं।

ये भी देखें : राजस्थान चुनाव : कांग्रेस के मुस्लिम नेता ने पार्टी छोड़ी, बीजेपी के लिए आई खुशखबरी

ये भी देखें : भीमा-कोरेगांव हिंसा: कोर्ट ने वरवरा राव को भेजा न्यायिक हिरासत में

ये भी देखें :राजस्थान चुनाव: ये लगा जोर का झटका, बीजेपी सांसद हरीश मीणा कांग्रेस में शामिल

ये भी देखें :राजस्थान इलेक्शन : बीजेपी MLA ने कहा, मुस्लिम होने की वजह से नहीं मिला टिकट

ये भी देखें :इलेक्शन 2018 : राजस्थान में टिकट कटा तो मंत्री ने दिया पार्टी से इस्तीफा

पंजाब में हुए आतंकी हमले के बाद भले एडीजी क़ानून व्यवस्था आनन्द कुमार ने प्रदेश भर धार्मिक स्थलों और भीड़ भाड़ वाले इलाक़ों में सघन चेकिंग के निर्देश जारी किये थे। लेकिन राजधानी पुलिस पर इस आदेश का कोई असर नहीं दिखा। लखनऊ का दिल कहे जाने वाले हज़रतगंज चौराहे पर यूपी 70 एजी 2322 यूपी पुलिस की जिप्सी में ऑटोमेटिक असलहा छोड़ कर पुलिस के जवान सिगरेट पीते कैमरे में क़ैद हुए।

यूपी पुलिस का यह हाल तब है। जब पंजाब में बड़ी आतंकी घटना के बाद पुलिस अफ़सर जगह जगह चेकिंग का दावा कर रहे हैं। दरअसल लश्कर ए तैयबा का खूँखार आतंकी ज़ाकिर मूसा के पंजाब में देखे जाने के बाद पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया था। लेकिन आतंकी हमला करने कामयाब हो गए। इस आतंकी घटना के बाद यूपी में एलर्ट जारी किया गया है और अंतर्राजीय सीमाओं पर सघन चेकिंग अभियान चलने को कहा गया है।

एडीजी क़ानून व्यवस्था आनन्द कुमार ने बताया कि यूपी पुलिस को एलर्ट पर रखा गया है। भीड़ भाड़ वाले इलाक़ों, धार्मिक स्थलों, रेलवे स्टेशन, बस अड्डों और मेट्रो स्टेशन के आसपास ख़ास एहतियात बरतने को कहा गया है।

देखें तस्वीरें :

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story