×

Mahoba Crime News: हंसती खेलती नवविवाहिता को इतना मारा, मर गई, मामले के पीछे दहेज दानव

जानकी की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया तो वहीं मृतका के परिजनों ने ससुरालियों पर दहेज की मांग पूरी न होने पर हत्या का आरोप लगा आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की है।

Imran Khan
Report Imran KhanPublished By Divyanshu Rao
Published on: 13 Sep 2021 4:36 PM GMT
gang rape
X

सांकेतिक फोटो- न्यूजट्रैक

Mahoba Crime News: उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में दहेज के दानवों ने आज फिर एक नवविवाहिता की जान ले ली। तीन साल पहले मायके से ससुराल आई विवाहिता ने पति के साथ जीने मरने की कसमें खाई थीं। लेकिन नवविवाहिता के कलयुगी पति,सास और ससुर की आंखों में चढ़ा दहेज का चश्मा इतना हावी हो गया कि हंसती खेलती नवविवाहिता को मारपीट कर इतना जख्मी कर दिया कि इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। परिजनों ने ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप लगा पुलिस से आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की है।

मिली जानकारी के मुताबिक महोबकंठ थानाक्षेत्र के बसरिया गांव का है। जहां अजनर थानाक्षेत्र के सुखलाल ने बीते 2018 में अपनी बेटी जानकी की शादी बसरिया गांव के रहने वाले शोभाराम से की थी। परिजनों की मानें ससुरालियों द्वारा शादी के बाद से ही जानकी को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता रहा। कई बार समझाने के बाद भी पति शोभाराम,सास लड्डू,ससुर,मूलचन्द्र और ननद क्रान्ति द्वारा प्रताड़ित करने का सिलसिला लगातार चलता रहा।

दहेज की मांग न पुरी होने पर ससुरालियों ने आक्रोशित होकर विवाहिता के साथ मारपीट की

हद तो तब हो गई जब दहेज के दानवों ने बीते 22 अगस्त को जानकी से दहेज की मांग पूरी न होने से आक्रोशित होकर उसे मारपीट कर मरणासन्न कर दिया। गम्भीर अवस्था में जानकी को इलाज के लिए जिला अस्पताल और उसके बाद मेडिकल कालेज रिफर कर दिया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई!

परिजनों से जानकारी लेती पुलिस

विवाहिता की मौत के बाद परिजनों में मचा कोहराम

जानकी की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया तो वहीं मृतका के परिजनों ने ससुरालियों पर दहेज की मांग पूरी न होने पर हत्या का आरोप लगा आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की है। तो वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में मृतका के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमॉर्टम को भेज दिया है और अग्रिम कार्यवाही में जुट गई है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story