×

Mahoba Rape Case: खाकी हुई शर्मसार: दरोगा ने नवविवाहिता के साथ महीनों तक किया दुष्कर्म, ऐसे करता था ब्लैकमेल

Mahoba Rape Case:शहर के अलग अलग होटलों में डरा धमकाकर दरोगा ने नवविवाहिता के साथ कई बार दुष्कर्म किया। पति-पत्नी के झगड़े को लेकर पीड़िता पिछले एक माह से पुलिस अधिकारियों के चक्कर काट रही थी।

Uvaish Choudhari
Published on: 4 Nov 2021 3:36 PM GMT
bulandshahr Crime News
X

क्राइम से संबंधित डिजाइन तस्वीर (फोटो-न्यूजट्रैक)

Mahoba Crime News: उत्तर प्रदेश के इटावा जनपद (Etawah District) में पुलिस दरोगा पर नाबालिग के साथ दवाब डालकर बलात्कार (rape case) करने के आरोप में पॉस्को एक्ट (POSCO Act) सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ । इटावा पुलिस (Etawah Police) ने वर्तमान में महोबा कुलपहाड़ कोतवाली में तैनात कोतवाल को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है । एसएसपी ने बताया कि मामला संज्ञान में आने पर पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आगे की कार्रवाई जारी है।

बता दें कि शहर के अलग अलग होटलों में डरा धमकाकर बलात्कर करने का आरोप एक नवविवाहिता के द्वारा लगाया गया। पीड़िता पिछले एक माह से पुलिस अधिकारियों के चक्कर काट रही थी। लेकिन मामला 2 दिन पूर्व मीडिया के संज्ञान में आने के बाद पुलिस दरोगा के खिलाफ इटावा पुलिस ने पॉस्को एक्ट के तहत बलात्कार सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस द्वारा पीड़िता की सुनवाई न होने से हताश पीड़िता ने 2 दिन पूर्व अपनी शिकायत ट्विटर के माध्यम से की थी।

लखनऊ से पुलिस अधिकारियों ने संज्ञान लिया तब इटावा पुलिस आई हरकत में

इस पूरे मामले पर जब लखनऊ से पुलिस अधिकारियों ने संज्ञान लिया तब जाकर इटावा पुलिस की नींद खुली और आनन फानन में इटावा पुलिस ने इस पूरे मामले की जांच सीओ चकरनगर को सौंप दी थी उसके बाद पुलिस के द्वारा 2 दिन पूर्व ही मुकदमा दर्ज कर पुलिस कार्रवाई में जुट गई थी।



ये है पूरा मामला

पीड़िता ने बताया कि उसकी शादी थाना चकरनगर क्षेत्र (Thana Chakarnagar area) में मोहित नाम के व्यक्ति से हुई थी शादी के कुछ समय बाद पति पत्नी में वाद विवाद होने लगा। पीड़िता ने अपने पति के खिलाफ दहेज उत्पीडन का प्रार्थना पत्र थाना भरेह में दिया था। जिसके बाद आरोपी एसओ महेंद्र प्रताप सिंह ने प्रार्थनी के परिजनों को थाने बुलाया और समझौता करवा दिया था।

मुझे मेरे पति को जेल भेजने की धमकी दी-पीड़िता

इसके कुछ दिन एसओ को तबादला चकरनगर थाने में हो गया था इसी थाना क्षेत्र में पीड़िता की ससुराल भी है। थाने पर आने के बाद एसओ ने पीड़िता के पति को बुलाकर कहा कि तुम्हारे ससुर ने तुम्हारे विरूद्ध दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज करवाया है। इसलिए तुमको और तुम्हारी पत्नी को थाने बुलाया है। उसके बाद 28 जनवरी 2021 को मुझे और मेरे पति को अपनी कार में बैठाकर कोतवाली क्षेत्र के होटल विशाल प्रेम लेकर पहुंचे होटल के कमरे में ले जाकर मेरे पति से खाने का सामान लाने के लिए कहा जिसके बाद एसओ ने मेरे साथ मेरे मर्जी के विरुद्ध गलत काम किया। जब मैं चीखी चिल्लाई तो उन्होंने ने मुझे मेरे पति को जेल भेजने की धमकी दी। जिसके बाद पीड़िता के पति को भी धमकी देकर शांत करवा दिया।

एसओ ने उसके अश्लील फ़ोटो वीडियो भी बनाये थे

वहीं, पीड़िता ने बताया कि एसओ ने उसके अश्लील फ़ोटो वीडियो भी बनाये थे। भय के कारण पीड़िता ने यह बात किसी को नही बताई उसके बाद 7 फरवरी 2021 को फिर से एसओ ने एक झूठा प्रार्थना पत्र लिखावाकर फिर से पीड़िता और उसके पति को शहर के कृष्णा होटल में बुलाकर मेरे साथ बलात्कर किया। पीड़िता ने बताया कि दरोगा का स्थान्तरण महोबा जनपद हो गाया। जिसके बाद 28 अगस्त को दरोगा ने मेरे पति को फिर फोन किया कि तुम अपनी पत्नी को लेकर आओ वरना उसके अश्लील फ़ोटो वीडियो वायरल कर दूंगा।

दरोगा ने पीड़िता के साथ कई बार बलात्कार किया

पीड़िता दवाब में आकर फिर से मजबूरी में शहर के होटल विशाल प्रेम गई और उसके साथ दरोगा ने बलात्कार किया। और उसके फिर से अश्लील फोटो, वीडियो बनाए और कहा कि जब मैं बुलाऊ तो चुपचाप आजाना। पीड़ता उसके सामने रोइ गिड़गिड़ाई लेकिन उसने एक न सुनी। पीड़िता ने बताया कि वह पहली बार जब बलात्कर का शिकार दरोगा से हुई थी उसके बाद वह गर्भवती होगई थी। जिसके बाद उसका बच्चा भी गिर गया था जिससे उसकी तवियत भी खराब रहने लगी थी।

वहीं, इटावा पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी दरोगा को पूछताछ के लिए थाना सिविल लाइन में बुलाया गया। एसएसपी जय प्रकाश सिंह ने बताया कि महिला के प्रार्थना पत्र के आधार पर प्रथम दृष्टया जांच में इंस्पेक्टर महेंद्र प्रताप सिंह को दोषी पाए जाने पर उनके खिलाफ थाना सिविल लाइन में मुकदमा दर्ज करवाया गया है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story