Hathras News : काम करने वाली युवती ने ही अपने दोस्त के साथ मिलकर कर दी बुजुर्ग महिला की हत्या

Hathras News : घर में काम करने वाली युवती ने ही अपने दोस्त के साथ मिलकर एक बुजुर्ग महिला की हत्या कर दी, पुलिस ने 24 घंटे के अंदर किया पर्दाफाश

G Singh
Report G Singh
Published on: 24 Sep 2022 12:53 PM GMT
Hathras News
X

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

Hathras News : कोतवाली हाथरस गेट क्षेत्र के मोहल्ला कैलाश नगर में हुई बुजुर्ग महिला की हत्या के मामले का पुलिस ने 24 घंटे के अंदर खुलासा कर दिया है। 2 हत्यारोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। कोतवाली हाथरस गेट क्षेत्र के मोहल्ला कैलाश नगर निवासी 76 वर्षीय त्रिवेणी देवी पत्नी विपिन पाठक का पूरा परिवार मुम्बई में रहता है। वह खुद कैलाश नगर स्थित अपने मकान में रहतीं थीं। बृहस्पतिवार की दोपहर को वृद्घा का शव मोहल्ले के लोगों को घर के बाथरूम में पड़ा हुआ नजर आया। जिस पर वृद्घा के परिवार के लोगों को फोन कर मोहल्ले के लोगों ने जानकारी दी और शव को उठाकर घर के एक हिस्से में रखा। वहीं इस मामले की सूचना मिलने पर इलाका पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। शु‌क्रवार की सुबह वृद्घा के नाती मनीष शर्मा पुत्र विमल शर्मा व उसका छोटा भाई हाथरस पहुंचे। मनीष शर्मा ने पुलिस को तहरीर देते हुए मोहल्ले के नामजदों पर हत्या करने का आरोप लगाया। जिस पर पुलिस ने तहरीर के आधार पर नामजदों को हिरासत में ले लिया। शव का पोस्टमार्टम कराकर पुलिस ने परिजनों को सौंप दिया। सीओ सुरेंद्र सिंह और एसएचओ गौरव सक्सैना ने मामले की गहनता से जांच की, जिसके बाद हत्या करने वालों की गिरफ्तार कर लिया गया।

24 घंटे में किया हत्या का खुलासा

हाथरस गेट पुलिस द्वारा मात्र 24 घंटे के अंदर त्वरित कार्रवाई करते हुए वृद्घा की हत्या के मामले का खुलासा कर दिया। घटना में शामिल अभियुक्त इमरान पुत्र साविर निवासी किलागेट और अभियुक्ता तैयबा उर्फ होपिन पुत्री छोटे निवासी कैलाश नगर को गिरफ्तार कर लिया। इनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त एक दुपट्टा ( आलाकत्ल ) व लूटे गये आभूषण सफेद व पीली धातु बरामद किए गए।

दोनों अभियुक्तों ने पूछताछ में स्वीकार की हत्या करने की बात

गिरफ्तार अभियुक्ता तैयबा उर्फ होफिन पुत्री छोटे ने पूछताछ करने पर बताया कि वह एवं इमरान एक फैक्टी में साथ काम करते थे। तैयबा की शादी 29 मई 2022 को दिल्ली में हो गई, लेकिन एक महीने बाद वह अपने पति का घर छोडकर अपने घर वापस आ गई थी। इसके बाद वह अपने मोहल्ले की मृतका त्रिवेणी के घर पर साफ-सफाई व बर्तन आदि का कार्य करने लगी, तभी उसको जानकारी हुई कि त्रिवेणी घर में अकेली रहती है, शेष परिवार के लोग बाहर मुम्बई में रहते है व उनके पास काफी सोना चांदी के जेवरात हैं। लोभ लालच में आकर उसने अपने दोस्त इमरान के साथ मिलकर योजनाबद्घ तरीके से उक्त वृद्घा की दुपट्टे से गला घोंट कर हत्या कर दी और कमरे के अन्दर रखी अलमारी के लॉकर से सोने की जंजीर, टौपस, वालियां, अंगूंठी, नाक की लोंग व चांदी के पायजेब व बिछुआ निकाल कर आपस में बांट लिये।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story