×

Mainpuri Crime News: बोरे में मांस भरकर ले जा रहे थे गौ तस्कर, ग्रामीणों ने दबोचा तो बाइक छोड़ हुए फरार

Mainpuri Crime News: मंगलवार को ग्रामीणों ने गो तस्करों को दौड़ा लिया। मौके पर पुलिस भी पहुंच गयी तस्कर दो बोरियों में मांस छोड़कर भाग निकले। भागते समय तस्कर अपनी बाइक छोड़ गए।

Praveen Pandey
Report Praveen PandeyPublished By Ashiki
Published on: 23 Jun 2021 3:25 PM GMT
Mainpuri Crime News
X

मैनपुरी पुलिस (फोटो-सोशल मीडिया)

किशनी/मैनपुरी: सोमवार की रात करीब एक बजे जनपद इटावा के ऊसराहार थाना के गांव भगवन्तपुर निवासी राहुल व सुघर सिंह की चार बकरियां चोरी होने पर उनकी लोग खोज कर रहे थे। तभी मंगलवार की सुबह तीन बजे क्षेत्र के गांव कैथपुर में दो बाइक पर चार लोग बोरी में मांस भरकर ले जा रहे थे। ग्रामीणों ने शोर मचाया तो चारो बाइक छोड़ कर भाग निकले। पुलिस ने बाइकों पर लदे टाट के बोरों में जब मांस भरा देखा तो पशु चिकित्सक डॉ. दिलीप राठौर से उसकी जांच कराई।

डॉक्टर ने बताया कि देखने से तो मांस प्रतिबन्धित गौ वंश का लगता है, लेकिन सटीक जानकारी लैब रिपोर्ट से ही होगी। इधर पुलिस ने अपने मुखबिरों का जाल बिछाया और तस्करों की तलाश शुरू कर दी। जानकारी होते ही पुलिस ने दो अज्ञात तथा दो नामजद हारून व रानू पुत्रगण अजीज कुरैशी निवासीगण मो0 शैय्यद बाडा, सकराबा थाना सौंरिख जिला कन्नौज के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करली है।

बाइक के नम्बर से आरोपियों तक पहुंची पुलिस

गौ तस्करों की बाइक के अलावा पुलिस के पास कुछ भी सबूत नहीं था जिसके द्वारा पुलिस तस्करों तक पहुंचती। प्रभारी निरीक्षक अजीत सिंह ने तस्करों का पता लगाने लिए उन्होंने बाइक संख्या यूपी74 एल1863 के नम्बर से पता किया तो बता चला कि बाइक किसी मिर्जा अहतेशाम उर्फ बबलू मास्टर पुत्र इरफान उल्लाबेग निवासी मो0 मुगलाना थाना तालग्राम कन्नौज के नाम पंजीकृत है।

पुलिस जब उक्त के घर पहुंची तो उसने बताया कि उसने चार वर्ष पूर्व ही उक्त बाइक को बाइक मिस्त्री आलम पुत्र समशाद निवासी कस्बा तालग्राम की मध्यस्तता से ठेकेदार रिजवान उर्फ छोटे पुत्र मुजीब खां निवासी कमालपुर थाना छिबरामऊ कन्नौज को 22 हजार रूपये में बेच दिया था। अब पुलिस रिवान के घर गई तो उसने बताया कि उसने भी उक्त बाइक को बीस हजार में लतीफ खां पुत्र अतीक निवासी सकराबा को बेच दिया था।

जब उक्त बाइक से उसका एक्सीडेंट हुआ तो उसने भी बाइक को 18 हजार में हारून कुरैशी पुत्र अजीज खां निवासी सकराबा को बेच दिया था। अब पुलिस हारून के घर पहुंच गई। पुलिस को उसके घर की छत पर हड्डियां मिलीं। पूछताछ के दौरान घर के सदस्यों ने बताया कि हारून छह भाई है। एक भाई मेहराज अक्सर बीमार रहता है। जबकि पांच भाई गौकसी व बकरी चोरी का धन्घा करते हैं। घर के लोगों ने ही बताया कि उक्त दोनों बाइकें उनकी ही हैं तथा हारून अपने भाई रानू तथा दो साथियों के साथ निकला था।

पुलिस ने बताया कि उक्त दोनों के खिलाफ 2018 में 35 किलो गौ मांस पकडे जाने पर किशनी थाने में ही मुकद्दमा दर्ज हुआ था। इसके अलावा थाना ऊसराहार इटावा, थाना एरबा कटरा औरैया, सौरिख कन्नौज तथा किशनी में मुकद्दमें दर्ज हैं। इंस्पेक्टर अजीत सिंह ने बताया कि वह जल्दी ही आरोपियों को दबोच कर सलाखों के पीछे करने का प्रयास करेंगे।

Ashiki

Ashiki

Next Story