×

Mainpuri News: पकड़ा गया बैंक खातों से रुपए उड़ाने वाला गैंग, ऐसे देता था वारदात को अंजाम

Mainpuri News: केनरा बैंक खातों के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबरो को बदलकर व एटीएम जारी करवाकर खाते से रुपए उड़ाने वाले गैंग को साइबर सेल पुलिस और बेवर पुलिस ने दवोच लिया है।

Praveen Pandey
Report Praveen PandeyPublished By Ashiki
Published on: 24 Jun 2021 6:02 PM GMT
Mainpuri News: पकड़ा गया बैंक खातों से रुपए उड़ाने वाला गैंग, ऐसे देता था वारदात को अंजाम
X

पुलिस और पकड़े गये आरोपी (Photo-Social Media)

Mainpuri News: केनरा बैंक खातों के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबरो को बदलकर व एटीएम जारी करवाकर खाते से रुपए उड़ाने वाले गैंग को साइबर सेल पुलिस और बेवर पुलिस ने दवोच लिया है। पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से खाते से रुपए उड़ाने में प्रयोग दो एन्ड्राइड मोबाइल, दो लैपटाॅप, खाते से उड़ाए 4 लाख 92 हजार रुपए सहित अन्य सामान बरामद किया है। पुलिस दोनों शातिरों को जेल भेज दिया है।

सीओ भोगांव अमर बहादुर सिंह ने प्रेसवार्ता में जानकारी देते हुए बताया कि अजय कुमार पुत्र राजेन्द्र सिंह शाखा प्रबंधक केनरा बैंक बेवर ने एसपी को शिकायती पत्र देकर बताया कि उनके बैंक खातों के रजिस्टर्ड नंबर को बदलवाकर उन पर एटीएम जारी कराकर किसी अज्ञात ने रुपए उड़ा लिए है। एसपी के आदेश पर बेवर थाने में मुकदमा पंजीकृत हुआ। जिसके बाद एसपी द्वारा सीओ भोगांव के नेतृत्व में साइवर सेल और बेवर पुलिस को जांच सौंपी गई। जांच के दौरान प्रकाश में आया केनरा बैंक के अस्थाई कर्मचारी की मिलीभगत से बैंक खाता धारको के रजिस्टर्ड मोवाइल नंबर बदलवाकर व एटीएम जारी करवाकर फ्राड गैंग द्वारा रुपया निकाला गया है।

बैंक के अस्थाई कर्मचारी के माध्यम से की ठगी

जांच के दौरान नाम प्रकाश में आने के बाद साइवर सेल पुलिस और बेवर पुलिस ने गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। जिन्होने पूछतांछ में अपने नाम सौरभ, जतिन पुत्रगण महेश चन्द्र, निवासीगण व थाना मलावन एटा बताएं हंै। दोनांे ने पूछतांछ में बताया कि बेवर में रिश्तेदार रहते हैं। जिनके माध्यम से केनरा बैंक के अस्थाई कर्मचारी से मुलाकात हो गई। जिसने खाते से नंबर बदलवा दिए और एटीएम जारी करवाकर दे दिए। जिसके बाद खाते से रुपए उड़ाए गए।

आरोपियों की संपत्ति होगी कुर्क

सीओ ने बताया कि बैंक खाते से रुपए उड़ाने के मामले में जो आरोपी पकड़े गए हैं। इनके द्वारा बैंक खातो से रुपए उड़ाकर संपत्ति अर्जित की गई। जिसकी बजह पुलिस द्वारा इनकी सपंत्ति कुर्क की जाएगी।

Ashiki

Ashiki

Next Story