×

Mainpuri Crime News: केवाईसी के नाम पर युवक से ठगी, जालसाजों को साइबर क्राइम ने धर दबोचा

Mainpuri Crime News: इन दिनों यूपी में चोरी की घटनाएं बढ़ती जा रही है। अभी जनपद मैनपुरी से खबर आई है कि यहां के पुलिस साइबर को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है।

Praveen Pandey
Report Praveen PandeyPublished By Shweta
Published on: 19 Jun 2021 12:54 PM GMT (Updated on: 19 Jun 2021 12:55 PM GMT)
पकड़ा गया चोर
X
पकड़ा गया चोर 

Mainpuri Crime News: इन दिनों यूपी में चोरी की घटनाएं बढ़ती जा रही है। अभी जनपद मैनपुरी से खबर आई है कि यहां के पुलिस साइबर सेल को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। साइबर सेल ने विभिन्न मोबाइल ऑपरेटर कंपनी के मोबाइल नंबर का केवाईसी अपडेट करने के नाम पर ठगी करने वाले एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है।

घटना की जानकारी देते हुए क्षेत्राधिकारी अभय नारायण ने बताया कि एक शिकायत दर्ज की गई थी। जिसमें बताया गया था कि अज्ञात व्यक्ति के द्वारा पीड़ित के बीएसएनएल के मोबाइल नंबर की केवाईसी नहीं होने की बात कहते हुए 10 रुपए का ऑनलाइन रिचार्ज और टीम वीवर क्विक सपोर्ट इंस्टॉल करने को कहा पीड़ित द्वारा एटीएम कार्ड से रिचार्ज करते ही उसके खाते से 8300 रुपए कट गए। जिसके संबंध में थाना कोतवाली में मुकदमा पंजीकृत किया गया था।

इस प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर साइबर सेल ने इसकी जांच कर घटना का अनावरण करते हुए मयंक गुप्ता पुत्र हरिशंकर निवासी भाषण गेट थाना कोतवाली भरतपुर राजस्थान, कपिल पुत्र ना मालूम कोतवाली भरतपुर राजस्थान, शीतल पुत्र ना मालूम कोतवाली भरतपुर का नाम प्रकाश में आया है। अभियुक्त मयंक गुप्ता को गिरफ्तार किया गया है उनके पास 6000 रुपए एक एंड्राइड मोबाइल, एक लैपटॉप विभिन्न खातों के पास बुक बरामद किये है। क्षेत्राधिकारी अभय नारायण ने प्रेसवार्ता कर पूरे मामले की जानकारी दी है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta

Shweta

Next Story