×

Mainpuri Crime News: सत्ता पक्ष के नेता कर रहे नगर पंचायत की जमीन पर अवैध कब्जा, सामने आई तस्वीरें

Mainpuri Crime News: नगर के मैनपुरी मार्ग पर खाली पड़ी नगर पंचायत की बेशकीमती जमीन पर सत्ता पक्ष के लोगों ने अवैध रूप से कब्जा कर रखा है।

Praveen Pandey
Report Praveen PandeyPublished By Chitra Singh
Published on: 24 Jun 2021 3:41 PM GMT
Nagar Panchayat land
X

नगर पंचायत की जमीन पर अवैध कब्जा

 

Mainpuri Crime News: नगर के मैनपुरी मार्ग पर खाली पड़ी नगर पंचायत की बेशकीमती जमीन पर सत्ता पक्ष के लोगों ने अवैध रूप से कब्जा कर रखा है, जिसकी शिकायत करने पर उच्चाधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद राजस्व विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर नापजोख की।

मैनपुरी रोड स्थित जेएस कॉलेज के सामने वर्ष 2015 में एक जमीन पर भू-माफियाओं ने कब्जा करने की कोशिश की थी, तब नगला मनी के लोगों ने चौकी पुलिस पर कार्यवाही ना करने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया था। तत्कालीन जिलाधिकारी चंद्रपाल सिंह के निर्देश पर एसडीएम व तहसीलदार ने मौके पर पहुंचकर उक्त जगह की पैमाइश की थी। पैमाइश के दौरान नगला मनी के लोग उग्र हो गए थे और पत्थरबाजी भी की थी। उनका आरोप था कि राजस्व टीम ने भू-माफियाओं से मोटी रकम वसूली है। उन्होंने दूसरी टीम को भेजकर पैमाइश की मांग की थी।

इसके बाद दूसरी टीम ने मौके पर पहुंचकर जब पुनः पैमाइश की थी, तब नगर पंचायत की पौने दो बीघे का रकबा निकला था। उसी पौने दो बीघे की जमीन पर जिले के एक भाजपा नेता ने ईंटे डालकर अवैध कब्जा करने को कोशिश की, तब गांव के एक युवक ने नगर पंचायत से शिकायत की। ईओ दुर्गेश सिंह ने अपनी जमीन की पुनः पैमाइश के लिए उपजिलाधिकारी को पत्र लिखा। उपजिलाधिकारी ने पत्र के आधार पर एक टीम भेजकर पैमाइश शुरू कराई है। ईओ ने कहा कि जगह चिह्नित होते ही उक्त जगह का सीमांकन कराकर अपने कब्जे में लिया जाएगा।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story