×

मियामी एयरपोर्ट पर हमले की धमकी देने वाला युवक जालौन से गिरफ्तार

Shivakant Shukla
Published on: 3 Nov 2018 7:34 AM GMT
मियामी एयरपोर्ट पर हमले की धमकी देने वाला युवक जालौन से गिरफ्तार
X

लखनऊ: यूपी एटीएस ने मियामी एअरपोर्ट (यूएस) पर हमले की धमकी देने वाले युवक को जालौन से गिरफ्तार कर लिया गया है। पकड़े गए युवक पर आरोप है कि उसने एअरपोर्ट (यूएस) पर हमले की धमकी दी थी। डीजीपी ने प्रेस कांफ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी।

इस मामले पर डीजीपी ने आज प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि धमकी देने वाले युवक को जालौन से गिरफ्तारी हुई है। एअरपोर्ट (यूएस) पर हमले की धमकी फोन पर एके47 और ग्रेनेड से हमले की धमकी दी गई थी। युवक को चैटिंग से प्रॉफिट का लालच मिला था। इस प्रकरण में कई चिंताजनक पहलू भी सामने आ रहे हैं। डीजीपी ने कहा कि यह इंटरनेट का दुष्प्रभाव है।

यह भी पढ़ें— ‘धर्मादेश’ के लिए जुटे देश भर के साधु-संत, तालकटोरा स्टेडियम में दो दिन होगा मंथन

2 अक्टूबर से 31 अक्टूबर के बीच कॉल करके दी गई थी धमकी

पुलिस ने गिरफ्तार लड़के का नाम उजागर नही किया है। यह धमकी 2 अक्टूबर से 31 अक्टूबर के बीच कॉल करके दी गई थी। युवक ने फ़र्ज़ी आधार कार्ड फ़ोटो शाप के ज़रिए बनाया है। ईमेल एकाउंट भी फ़र्ज़ी नाम पर बनाया है। आईटी एक्ट और फर्ज़ीवाड़े के मामले में गिरफ्तारी हुई है। बता दें कि आधार कार्ड को वेरिफाई करने की व्यवस्था है।

इंटरनेट के दुरुपयोग को रोकना होगा

अमेरिका की मियामी एयरपोर्ट पर हमले की धमकी वीओआईपी कॉल और ई-मेल के जरिए धमकी दी गई थी। मामले में बताया जा रहा है कि आरोपी 5 महीने पहले बिटक्वाइन खरीदा था। उसमें हुए नुकसान पर FBI के कार्रवाई न करने से आरोपी युवक नाराज़ था। आरोपी 18 साल 3 महीने का है। और 12वीं का छात्र है। लड़के के पिता एनजीओ चलाते हैं। छात्रों की काउंसिलिंग की जानी चाहिए। ये सोशल पुलिसिंग का अंग है।

यह भी पढ़ें— #Me Too: अकबर ने कहा ‘सहमति से बने थे संबंध’ गोगोई ने किया पलटवार बोला…

शारदा यूनिवर्सिटी के छात्र एहतेशाम बिलाल मामले पर बोले डीजीपी

बिलाल की उम्र भी कम है। लड़के की लड़ाई हुई थी। मुक़दमा दर्ज हुआ था। अक्टूबर में श्रीनगर का टिकट बुक किया। दिल्ली एयरपोर्ट से काश्मीर में चला गया। काल डिटेल से पता चला है कि आईएसजेके ज्वाइन करने की बात की है। उन्होंने कहा कि हम इसकी पुष्टि नही कर रहे हैं। हम यह भी नही कह रहे हैं कि वो आतंकी बन गया है।

यह भी पढ़ें— BHUमें छात्राओं के साथ छेड़खानी कर रहे थे ‘गुंडे’, मूक दर्शक बने रहे प्रॉक्टोरियल बोर्ड के जवान

वायरल फ़ोटो पर काम कर रहे हैं। जम्मू कश्मीर पुलिस जांच कर रही है। जैसी जानकारी मिलेगी कार्रवाई होगी। माँ बाप से कहा शारदा यूनिवर्सिटी में हैं। परिजनों ने गुमशुदगी का मुकदमा लिखाया गया था।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story