×

J&K: फारूक अब्दुल्ला के घर जबरन कार लेकर घुस रहा था शख्स, मारा गया

Aditya Mishra
Published on: 4 Aug 2018 8:44 AM GMT
J&K: फारूक अब्दुल्ला के घर जबरन कार लेकर घुस रहा था शख्स, मारा गया
X

कश्मीर: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला के घर में एक घुसपैठिए को सुरक्षाबलों ने मार गिराया। घटना शनिवार सुबह की है। जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के नजदीक भठिंढी में यह घटना हुई। डॉ. अब्दुल्ला उस वक्त घर में नहीं थे। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

ये भी पढ़ें...फारुख अब्दुल्ला ने पत्थरबाजों को बताया राष्ट्रभक्त, कहा- भूखे मरेंगे, मगर वतन के लिए लड़ेंगे

ये है पूरा मामला

जम्मू के एसएसपी विवेक गुप्ता ने बताया कि आज सुबह कार में सवार घुसपैठिया मेन गेट पारकर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला के घर में अंदर घुस गया। वहां तैनात ड्यूटी अफसर से उसकी हाथापाई भी हुई। इसमें ड्यूटी अफसर जख्मी हो गया। घर में रखे कुछ सामान को उसने नुकसान पहुंचाया। बाद में उसे मार गिराया गया।

पुलिस ने आतंकी हमले से किया इंकार

जम्मू के इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (आईजी) एसडी सिंह जमवाल, डीआईजी सहित कई सीनियर अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। फिलहाल इस घटना को आतंकी हमला नहीं बताया जा रहा है। पुलिस और सीआरपीएफ की दो बख्तरबंद गाड़ियां भी डॉ. अब्दुल्ला के घर पर पहुंच गई हैं। उनके घर और आसपास के इलाके को सुरक्षाबलों ने घेर लिया है।

ये भी पढ़ें...अब्दुल्ला- जिन्ना नहीं चाहते थे अलग देश, नेहरू-पटेल की वजह से बना PAK

पुंछ इलाके का रहने वाला है मारा गया युवक

आईजी जमवाल ने बताया, पुंछ के रहने वाले मुरफस शाह नाम के एक शख्स ने डॉ. अब्दुल्ला के आवास में जबरन घुसने की कोशिश की। एसयूवी में सवार होकर वह गेट के अंदर दाखिल हो गया। उस वक्त वह निहत्था था। उसने घर के अंदर कुछ सामानों को नुकसान भी पहुंचाया था। जिसके बाद उसे मार गिराया गया है। आगे की जांच जारी है।

मृतक के पिता ने उठाये ये सवाल

न्यूज एजेंसी पीटीआई-भाषा ने बताया कि मारा गया शख्स मेंढर का रहने वाला था और वह फारूक के घर की लॉबी में घुस गया था। मारे गए घुसपैठिए के पिता ने पत्रकारों से कहा, पिछली रात वह मेरे साथ था। वह रोज जिम जाता है और आज भी गया था। मैं जानना चाहता हूं कि उसे क्यों मारा गया? जब उसने गेट पार की, तब सुरक्षा गार्ड कहां थे? उसे गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया?

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story