×

सैंकड़ों की संख्‍या में थाने पहुंचे महिला-पुरूष-नौनिहाल, कैरासीन छिड़क किया सामूहिक आत्‍मदाह का प्रयास

sudhanshu
Published on: 29 Sep 2018 11:37 AM GMT
सैंकड़ों की संख्‍या में थाने पहुंचे महिला-पुरूष-नौनिहाल, कैरासीन छिड़क किया सामूहिक आत्‍मदाह का प्रयास
X

शामली: जिले के काँधला थाने पर सैकड़ों महिला-पुरुष और नौनिहालों ने हंगामा करते हुए थानाध्यक्ष के सामने ही कैरोसीन छिड़क कर आत्मदाह करने का प्रयास शनिवार को किया है। पीडितों का आरोप है कि एक सप्ताह पूर्व हुई युवक की हत्या में निर्दोष लोगों को गिरफ्तार कर थाने पर यातनायें दी जा रही हैं। जबकि असली आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। पीड़ितों ने चेतवानी दी है कि अगर उन्हे इंसाफ नहीं मिला तो पूरा परिवार थाने पर आत्मदाह करेगा। वहीं थानाध्यक्ष काँधला ने हंगामा कर रहे लागों को समझा बुझाकर शनिवार शाम तक आरोपी की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया है।

ये है मामला

दरअसल मामला जनपद शामली के काँधला थाना क्षेत्र के मोहल्ला खैल का है। जहाँ बीती 20 सितंबर की मध्यरात्रि में नाजिम पुत्र नईम की गोली मारकर हत्या कर दी थी। जिसमें मृतक के चाचा शकील ने काँधला थाने पर तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की थी। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए मोहल्‍ले के ही दो युवक कालू एवं हैदर नामक के दो युवकों को पकड़ कर पूछताछ शुरू कर दी थी।

पीड़ित परिजनों का आरोप है कि हत्या में एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी पुलिस दोनों युवकों को हवालात में नाजायज तरीके से बंद कर तरह-तरह की यातनाएं दे रही है। दोनों युवकों पर नाजायज तरीके से यातनाएं देकर उन पर हत्या कबूलवाना चाहती है। पीड़ित परिजनों का आरोप है कि पुलिस असली हत्यारों को बचाकर दोनों युवकों को हत्या में फंसाना चाहती है। जबकि दोनों युवकों पर हत्या करने के कोई भी सबूत नहीं मिले हैं।

इसी बात को लेकर पीड़ित परिजनों ने शनिवार सुबह थाना परिसर में अपने ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आत्मदाह का प्रयास किया। जिन्हें पुलिस ने पकड़ लिया। इस दौरान थानाध्यक्ष सुनील दत्त और पीड़ित परिजनों की तीखी नोकझोंक भी हुई। पीड़ित परिजनों और ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही दोनों युवकों को रिहा नहीं किया गया, तो थाना परिसर के सामने सैकड़ों की तादाद में महिला पुरुष एवं बच्चे आत्मदाह करेंगे।

एएसपी ने कहा- जल्‍द होगा खुलासा

एएसपी अजय प्रताप सिंह ने बताया कि थाना काँधला पर एक सप्ताह पूर्व एक युवक की रात्रि के समय गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उसके सन्दर्भ में दो संदिग्‍धों को पूछताछ के लिए थाने लाया गया था। उसी के विरोध में कुछ लोग आये थे। जिन्हें समझाकर वापस भेज दिया गया है। जहां तक केस की बात है तो जल्‍द इसका खुलासा किया जाएगा।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story