×

Mathura Crime News: कोरियर बॉय बन घर से लूट ले जाते थे सामान, हुए गिरफ्तार

पहले पंडिताई फिर उसी घर में लूट और डकैती की वारदात को अंजाम दे सनसनी फैलाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए मथुरा शहर कोतवाली पुलिस ने पांच डकैतों को गिरफ्तार किया है ।

Nitin Gautam
Reporter Nitin GautamPublished By Monika
Published on: 11 Jun 2021 12:34 PM GMT
Mathura Crime News: कोरियर बॉय बन घर से लूट ले जाते थे सामान, हुए गिरफ्तार
X

मथुरा: पहले पंडिताई फिर उसी घर में लूट और डकैती की वारदात को अंजाम दे सनसनी फैलाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए मथुरा शहर कोतवाली पुलिस ने पांच डकैतों को गिरफ्तार किया है । पकड़े गए बदमाशों ने एक डॉक्टर के घर को निशाना बना दिन दहाड़े लूट की वारदात को अंजाम दिया था । पुलिस ने इनके कब्जे से 32 बोर की पिस्टल , नगदी लूट में प्रयुक्त होने वाली टियागो गाड़ी लूटे गए सोने चांदी के जेवरात आदि सामान भी बरामद किया है । फिलहाल पुलिस इनके आपराधिक इतिहास को खगाल रही है क्योंकि वारदात को अंजाम देने वाले बदमाश हरियाणा के झज्जर व मध्यप्रदेश के रायसेन जिले के रहने वाले है ।

पुलिस की गिरफ्त में खड़े यह वह शातिर गैंग है जो दिनदहाड़े डकैती ओर लूट की वारदात को अंजाम देकर सनसनी फैला दिया करता है । इस गैंग का सरगना कोई पेशेवर अपराधी नही बल्कि पंडिताई का काम करने वाला श्याम सुंदर है । श्याम सुंदर पहले घरों में पंडिताई करने जाता था और पंडिताई व दक्षिणा आदि से घर की माली हालत देख लिया करता था । जिस घर की माली हालत श्यामसुंदर को बेहतर लगती थी उसको वह अपने निशाने पर रखता था और कुछ समय बीत जाने के बाद उसमे लूट और डकैती की वारदात को अंजाम दिलवाया करता था ।

वारदात को अंजाम देने दूसरे सेहर से बुलाए जाते थे लोग

पंडित श्याम सुंदर लूट और डकैती की वारदात को अंजाम दिलवाने के लिए लोगों को मध्यप्रदेश व हरियाणा से बुलवाया करता था ताकि उनकी पहचान आसानी से न हो सके और घटना के लिए पुलिस हाथ पैर मारती रहे । लूट की वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशो के फरार होने में उनकी मदद के लिए लोकल बदमाश उनकी मदद किया करते थे । गुरुवार को भी इस गैंग के सदस्यों ने शहर के द्वारिकापुरी कॉलोनी के रहने वाले डॉ सोलंकी के घर को निशाना बनाया और बाहर के रहने वाले बदमाशो को कुरियर बॉय बनाकर घर मे भेजा । घर के अंदर घुसने के बाद बदमाशो ने घर की महिलाओ से पानी पीने के लिए मांगा और जैसे ही महिला अंदर जाने को हुई वैसे ही बदमाशो ने बंधक बनाकर घर मे डकैती की वारदात को अंजाम दे डाला । बदमाशो ने अवैध पिस्टल तानकर डाक्टर के परिजनों से नगदी, जेवर, मोबाइल फोन आदि को लूट लिया ओर फरार हो गए ।

बरामद हुए ये सामान

पुलिस ने एक सूचना के आधार पर गैंग के 5 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है और उनके कब्जे से 15000/- रूपये नगद, एक हार व दो कंगन सोने के ,एक आधार कार्ड आशा सोलंकी ,एक एचटीसी मोबाइल ,लूटा हुआ फास्टट्रेक बैग ,एक पिस्टल मय 2 जिन्दा कारतूस .32 बोर ,घटना में प्रयुक्त कार नम्बर टाटा टियागों नम्बर HR13M8509 व घटना करने हेतु कार में प्रयुक्त दो फर्जी नम्बर प्लेट बरामद की है ।

पकड़े गए बदमाश

1-राजीव पुत्र सत्यवीर सिह निवासी ग्राम बालौर थाना सिटी बहादुरगढ जनपद झज्जर हरियाणा हाल निवासी सैक्टर 09-मकान नं0 2726 बहादुरगढ जनपद झज्जर हरियाणा

2-अनिल शर्मा पुत्र प्रेमनारायण शर्मा निवासी कंडोली कला थाना उदयपुर जिला रायसैन (मध्यप्रदेश)

3-विष्णु शर्मा उर्फ भोलू पुत्र मुकेश पण्डित निवासी राधेश्याम कालौनी थाना गोविन्द नगर जिला मथुरा

4-श्याम सुन्दर शर्मा पुत्र मुकेश पण्डित निवासी राधेश्याम कालौनी थाना गोविन्द नगर जिला मथुरा

5-हरीशर्मा पुत्र केशवदेव शर्मा निवासी छरौरा थाना वृन्दावन जिला मथुरा को पुलिस ने न्यायालय में।पेश कर दिया है उधर उनके पुराने काले कारनामो की पड़ताल में जुट गई है ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story