×

Mathura Crime News: तस्करी करने वाले दो भाई गिरफ्तार, फेसबुक के माध्यम से करते थे असलहों की सप्लाई, 7 तमंचे और 40 कारतूस बरामद

Mathura Crime News: तस्कर हथियारों की फोटो फेसबुक पर पोस्ट कर देते थे जिसके बाद जब खरीदने वाला कोई ग्राहक मिल जाता था तो उससे मैसेंजर के जरिये बात करके सौदा तय कर लेते थे।

Nitin Gautam
Written By Nitin GautamPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 9 Aug 2021 7:08 AM GMT (Updated on: 9 Aug 2021 8:12 AM GMT)
two smugglers arrested
X

दो तस्कर गिरफ्तार pic(social media)

Mathura Crime News: मथुरा(Mathura) में थाना हाई वे पुलिस(Police) ने फेसबुक(Facebook) व मैसेंजर के माध्यम से अवैध हथियारों(Illegal Weapons) की तस्करी करने वाले दो तस्करों को गिरफ्तार(Arrest) किया हैं। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 7 तमंचे 40 कारतूस बरामद किये हैं। पकड़े गए दोनों आरोपी सगे भाई हैं जो अलीगढ़(Aligarh) जनपद के रहने वाले हैं।

दरअसल थाना हाई वे पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि अलीगढ़ जनपद के थाना इगलास के रहने वाले दो हथियार तस्कर ट्रांसपोर्ट नगर में हथियारों की बिक्री करने आये हुए हैं। सूचना मिलते ही मौके पर पहुँची पुलिस ने भूरा व शिशुपाल को पकड़ लिया। भूरा और शिशुपाल दोनों सगे भाई हैं जो कि अवैध हथियारों की तश्करी करते हैं। एसएसपी गौरव ग्रोबर ने बताया कि दोनों हथियार तस्करों की गिरफ्तारी मुखबिर की सटीक सूचना के आधार पर हुई है।

पुलिस ने दी जानकारी pic(social media)

7 तमंचे व 40 कारतूस बरामद

पुलिस की गिरफ्त में आये आरोपी भूरा और शिशुपाल की जब तलाशी ली गयी तो उनके पास मौजूद बैग में 5 तमंचे 315 बोर व 2 तमंचे 32 बोर के मिले। इसके अलावा इन दोनों शातिरों से 315 बोर के 20 व 32 बोर के 20 जिंदा कारतूस भी मिले।

कारतूस बरामद pic(social media)

फेसबुक मैसेंजर के जरिये करते थे असलहों की अवैध बिक्री

पुलिस ने जब इन दोनों शातिर असलहा तशकरों से पूछताछ की तो इन्होंने बताया कि यह अवैध रूप से बेचने वालों से हथियार खरीदते हैं और फिर उसका फ़ोटो फेसबुक पर पोस्ट कर देते हैं। जिसके बाद जब खरीदने वाला कोई ग्राहक मिल जाता हैं तो उससे मैसेंजर के जरिये बात करके सौदा तय कर लेते हैं।

पुलिस कर रही अवैध असलहा बनाने वालों की तलाश

एसएसपी गौरव ग्रोवर ने बताया कि पुलिस को सूचना मिल रही थी कि कुछ लोग दूसरे जनपदों से आ कर यहाँ हथियारों की तश्करी कर रहे हैं। इसी सूचना पर पुलिस को यह सफलता हाथ लगी हैं। अब पुलिस की टीम उन लोगों के बारे में जानकारी कर रही हैं जो अवैध हथियार बनाते हैं।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story