×

District Co-operative Bank: कैश काउंटर से दस लाख चुराने वाला सीसीटीवी में हुआ कैद, बैंक पुलिस पिकेट पर सवाल

District Co-operative Bank: जैत पुलिस घटना की जांच में जुट गई। चोर का सीसीटीवी बैंक में आए लोगो ने भी मोबाइल में कैद कर वायरल कर दिया ताकि चोर की जल्द से जल्द गिरफ्तारी हो सके ।

Nitin Gautam
Published on: 9 Sep 2022 4:10 AM GMT
Mathura District Co-operative Bank 10 lakh theft caught in CCTV
X

Mathura District Co-operative Bank 10 lakh theft caught in CCTV

District Co-operative Bank सीसीटीवी में कैद हुआ 10 लाख की चोरी करने वाला। District Co-operative Bank के कैश काउंटर से शातिर ने उड़ाए रुपए। नोटों के बंडल उठाते हुए चोर का चेहरा सीसीटीवी में हुआ कैद हुआ। वारदात को अंजाम देने से पहले वेटिंग सीट पर बैठ रेकी करता रहा शातिर। बैंक में चोरी को लेकर बैंक कर्मचारियों के होश फाख्ता तलाश में जुटी पुलिस। वारदात से बैंक पर तैनात पुलिस पिकेट पर उठ रहे सवाल । थाना जैंत के कस्बा चौमुंहा स्थित सहकारी बैंक का मामला ।

थाना जैंत के कस्बा चौमुहां स्थित जिला सहकारी बैंक में दिन दहाड़े लाखों रुपये का कैश काउंटर से चोरी हो गया। दिन दहाड़े बैंक में हुई चोरी की घटना से बैंक कर्मचारियों के होश फाख्ता हो गए। चोरी की पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। बैंक में चोरी की घटना की जानकारी मिलते ही जैत पुलिस घटना की जांच में जुट गई। वही चोर का सीसीटीवी बैंक में आए लोगो ने भी अपने मोबाइल में कैद कर वायरल कर दिया ताकि चोर की जल्द से जल्द गिरफ्तारी हो सके ।

जानकारी के मुताबिक चौमुहां की सहकारी बैंक में रैकी कर चोरी के इरादे से आए युवक ने बैंक में प्रवेश करते ही कैशियर हरीश यादव पर नजर रखना शुरू कर दिया। कैशियर के बाथरूम जाते ही बैंक कर्मचारियों से नजर बचाकर चोर कैश काउंटर तक पहुँच गया और देखते ही देखते नोटों से बंधे हुए दो बंडल पॉलीथिन में डालकर रफूचक्कर हो गया। चोरी की सारी घटना बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। बैंक प्रबंधक वरुण कटियार ने बताया कि चोर पांच-पांच दो बंडल कैश काउंटर से चुराकर ले गया है। जैत पुलिस को अज्ञात चोर के खिलाफ तहरीर दी है। जैत थाना प्रभारी मनोज कुमार शर्मा ने बताया कि जल्द ही चोरी की घटना का खुलासा कर चोर को सलाखों के पीछे भेजा जाएगा।

पुलिस पिकेट रहती है गायब

बैंक में हुई चोरी की वारदात के बाद पुलिस अब चोर को पकड़ने में एड़ी चोटी का जोर लगाने का दावा कर रही हो लेकिन बैंकों की सुरक्षा के लिए चौबीस घन्टें तैनात रहने वाली पुलिस पिकेट कहा़ तैनात रहता है इसकी कोई सुध लेने वाला नही है । बैंक में दिनदहाड़े चोरी की वारदात से साफ जाहिर होता हे कि पुलिस पिकेट के सिपाहियों को बैंकों की सुरक्षा से कोई लेना देना नहीं है। जिसके चलते चोरों के हौसले बुलंद है। चोर दिन दहाड़े चोरी की घटना को अंजाम देकर बड़ी आसानी से बचकर निकल जाते हैं । और बाद में पुलिस के आलाधिकारी डायरी पैन लेकर घटना की जानकारी जुटाते रहते है और चोर बेखौफ होकर वारदातो को अंजाम देते रहते हैं ।

पुलिस अधिकारियों के मुंह पर जड़ा ताला

एक तमंचा दो कारतूस एक चोरी की मोटरसाइकिल की बरामदगी पर बड़े बड़े दावे करने वाले पुलिस अधिकारी बैंक चोरी की घटना पर मुंह छिपाते नजर आए और पुलिस अधिकारियों की ओर से किसी भी प्रकार का वर्जन उनकी ओर से जारी नही किया गया ।

Ramkrishna Vajpei

Ramkrishna Vajpei

Next Story