×

Meerut Crime News: युवती की खौफनाक आस्था,मंदिर में काटी अपनी गर्दन, जलाए खून के दीये, पढ़ें पूरी खबर

Meerut Crime News: मेरठ जिले के खरखौदा थाना क्षेत्र के एक गांव में धर्मस्थल के अंदर एक एमए की गर्दनकटी लाश फंदे पर लटकी मिली।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Divyanshu Rao
Published on: 19 Aug 2021 7:00 AM GMT (Updated on: 19 Aug 2021 7:03 AM GMT)
UP Crime News
X

क्राइम की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Meerut Crime News: उतर प्रदेश (Uttar Pardesh) के मेरठ (Meerut) जिले के खरखौदा थाना क्षेत्र के एक गांव में धर्मस्थल के अंदर एक एमए की गर्दनकटी लाश फंदे पर लटकी मिली। सूचना पर परिजनों और ग्रामीणों ने गेट तोड़ कर शव को बाहर निकाला। बाद में परिवार ने पुलिस को बिना बताए ही युवती का अंतिम संस्कार कर दिया। सूचना के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने घटना के बारे में आज बताया कि स्थानीय लोगों से ही युवती के मंदिर में आत्महत्या करने की सूचना मिली थी। उसके बाद पुलिस को मौके पर भेजा गया। तब तक परिवार के लोगों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया था। फारेंसिंक टीम को भेजकर तथ्य जुटाए जा रहे हैं। एसएसपी के अनुसार मृतका परिवार का कहना है कि छात्रा पूजा पाठ बहुत करती थी।

वारदात की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

एमए की छात्रा थी युवती

मिली जानकारी के अनुसार थाना खरखौदा क्षेत्र के एक गांव निवासी २२ वर्षीय छात्रा हापुड़ के एक कॉलेज की एमए की छात्रा थी। सोमवार दोपहर को छात्रा चुपचाप बिना किसी को बताए घर से निकल गई। परिजनों ने सोचा कि शायद यहीं कहीं गई होगी। लेकिन,जब देर तक घर नही लौटी तो परिजनें द्वारा तलाश शुरु की गई। इस बीच,कुछ ग्रामीणों ने बताया कि उन्होंने एक लड़की को गांव के देवी के मंदिर की तरफ जाते देखा है।

परिजनों ने बिना बताए युवती का अंतिम संस्कार कर दिया

परिजन वहां पहुंचे तो दरवाजा अंदर से बंद था। पहले तो परिजनों ने दरवाजा खटखटाया। लेकिन,जब दरवाज नहीं खुला तो उन्होंने अनहोनी की आंशका में दरवाजा तोड़ दिया। अंदर का दृश्य देखकर परिजनों के होश उड़ गये। अंदर उनकी पुत्री की लाश फांसी के फंदे पर झूल रही थी। गर्दन पर गहरा घाव था। जिससे काफई खून बह चुका था। इसके बाद परिजनों ने बिना पुलिस को बताए ही उसका अंतिम संस्कार कर दिया।

पुलिस ने घटना स्थल का किया निरीक्षण

बुधवार को शाम तक खरखौदा के आसपास के गांवों में युवती के बलि देने की सूचना फैलने लगी। इंस्पेक्टर संजय शर्मा ने मौके पर पहुंचकर क्राइमसीन देखा। उसके बाद पुलिस ने वहां मौजूद लोगों से पूछताछ की। मंदिर परिसर का निरीक्षण करने के बाद कुछ साक्ष्य कब्जे में लिए।

पुलिस ने कहा युवती ने अंधविश्वास में उठाया खौफनाक कदम

युवती की आत्‍महत्‍या वाली जगह पर दीए में खून मिले। ऐसा माना जा रहा है कि युवती ने देवी को बलि देने के साथ ही खून से दिए जलाए। फिर खौफनाक कदम उठाया। पुलिस ने पूरा मंदिर सील कर लिया है। जांच शूरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि युवती ने अंधविश्‍वास में यह कदम उठाया है। जांच के बाद और स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story