×

Meerut Crime News: मंदिर से मूर्ति चोरी कर बेचने वाले गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार, चोरी की कई घटनाओं का पर्दाफाश

Meerut Crime News: उत्तर प्रदेश के जनपद मेरठ में मंदिर से मूर्ति चोरी कर बेचने वाले गिरोह के दो सदस्यों को मेरठ पुलिस ने गिरफ्तार किया हैं और चोरी की कई घटनाओं का पर्दाफाश भी किया।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Shashi kant gautam
Published on: 7 Nov 2021 1:43 PM GMT
Meerut: Two members of the gang who sold idols stolen from the temple arrested
X

मेरठ: मंदिर से मूर्ति चोरी कर बेचने वाले गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार

Meerut Crime News: उत्तर प्रदेश की मेरठ पुलिस ने आज मंदिरों में मू्र्ति आदि चोरी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर चोरी की घटनाओं का पर्दाफाश करने का दावा किया है।

एसएसपी प्रभाकर चौधरी (SSP Prabhakar Choudhary)ने पुलिस को मिली इस कामयाबी के बावत जानकारी देते हुए बताया कि बीते चार नवम्बर को करीब 06:15 बजे सूरजकुंड पार्क स्थित बृहस्पति देव मंदिर( Brihaspati Dev Mandir) से चांदी की चरण पादुका चोरी हो गई थी । जिसके संबंध में थाना सिविल लाईन पुलिस द्वारा मुअस 297/2021 धारा 379 भादवि बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया था । घटना के सफल अनावरण के लिए टीम गठित की गयी । मुखबिर की सूचना पर आज पशु अस्पताल के पास से पुलिस की इस टीम द्वारा थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र के प्रहलाद नगर निवासी कपिल पुत्र मोहनलाल व विशाल कुमार पुत्र अशोक कुमार को गिरफ्तार किया गया।

गिरोह के सदस्यों ने चोरी की आधा दर्जन घटनाओं को अंजाम दिया है

एसएसपी के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्त कपिल द्वारा स्वीकार किया गया कि उसके द्वारा चरण पादुका चोरी (Charan Paduka Chori) करके विशाल कुमार के साथ जाकर सोनू पुत्र बिहारीलाल को 5000/- रूपये में देकर गलवा दी गई थी । चोरी की संपत्ति बेचकर प्राप्त धनराशि मे से अभियुक्त कपिल के कब्जे से 2500/- रूपये तथा विशाल के कब्जे से 1500/- रूपये बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार अभियुक्तों ने मंदिर में हुई चोरी की आधा दर्जन घटनाओं में अपना व अपने गिरोह के सदस्यों का हाथ होना स्वीकार किया है।

अभियुक्त कपिल कुमार चोरी करते हुए सीसीटीवी कैमरे में कैद

एसएसपी के अनुसार अभियुक्त कपिल कुमार चोरी करते हुए सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया था । चोरी की चरण पादुका गलाने वाला और खरीदने वाला सर्राफ सोनू पुत्र बिहारीलाल निवासी शीशमहल लाला का बाजार नील गली थाना दिल्ली गेट फरार है । अभियोग में धारा 411/413 भादवि की बढोत्तरी करते हुए कपिल एवं विशाल को जेल भेजा गया है । एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों ने अपने गिरोह के कुछ और साथियों के नाम पुलिस को बताए हैं जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं।

बता दें कि पिछले करीब एक साल में मेरठ के करीब आधा दर्जन मंदिरों में चोरी हो चुकी हैं।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story