×

Meerut Crime News: सर्राफ को लूट कर भाग रहे बदमाशों को दारोगा ने ऐसे पकड़ा, शहर में चारो ओर है चर्चा, SSP ने किया सम्मानित

Meerut Crime News: उत्तर प्रदेश के जनपद मेरठ में सर्राफ को लूट कर भाग रहे बदमाशों की मोटरसाइकिल पर टक्कर मार कर पकड़ने वाले दारोगा को एसएसपी ने सम्मानित किया है। दारोगा भूरेंदर सिंह चौहान के इस कारनामे की चर्चा शहर में चारो ओर है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 18 Nov 2021 11:55 AM GMT (Updated on: 18 Nov 2021 12:19 PM GMT)
Meerut: SSP honored the inspector who caught the miscreants running away after robbing the Saraf
X

मेरठः सर्राफ को लूट कर भाग रहे बदमाशों को पकड़ने वाले दारोगा को एसएसपी ने किया सम्मानित

Meerut Crime News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ ( District Meerut) में अपनी जान पर खेलकर लुटेरों (robbers) को पकड़वाने वाले दारोगा ( Sub-Inspector) का आज एसएसपी मेरठ प्रभाकर चौधरी (SSP Meerut Prabhakar Choudhary) द्वारा प्रशस्ति पत्र एवं पांच हजार नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

बता दें कि रविवार देर शाम सरेबाजार हथियारबंद बदमाश सरार्फ की दुकान (bullion shop) से अंगूठियों का डिब्बा लूट कर भाग रहे थे। तभी उधर से गुजर रहे बाइक सवार दारोगा भूरेंदर सिंह चौहान (sub-Inspector Bhurender Singh Chauhan) द्वारा अदम्य साहस का परिचय देते हुए अपनी मोटरसाइकिल से बदमाशों की मोटरसाइकिल में टक्कर मार कर बदमाशों को नीचे गिरा दिया, जिससे बदमाश मौके से दो बदमाश पकड़े गए थे। भूरेंदर सिंह चौहान की इस बहादुरी और समझदारी की लूट का शिकार होने वाले सर्राफ के साथ ही स्थानीय जनता ने भी मौके पर काफी प्रशंसा की थी।

पुलिस की बिगड़ती छवि को ख़राब होने से बचाया

ऐसे में जबकि मेरठ समेत प्रदेश में खाकी को शर्मसार करने वाली कई घाटनाएं हो चुकी हैं और खाकी को लेकर लोंगो में आक्रोश है । ताजा घटना से पुलिस की बिगड़ती छवि को काफी सहारा लगा है। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने कहा कि अपनी ड्यूटी के प्रति सजग रहने वाले पुलिस कर्मियों को इसी तरह आगे भी सम्मानित किया जाता रहेगा। उन्होंने कहा कि पुलिस को आम जनता का दोस्त बनकर रहना पड़ेगा। तभी पुलिस की छवि आम जनता में सुधर सकेगी।

पिछले एक साल में मेरठ की ऐसी कई घटनाओं ने पुलिस की छवि को धूमिल किया

यहां गौरतलब है कि पिछले एक साल में ऐसी कई घटनाएं अकेले मेरठ जनपद (Meerut District) में हुई है जब खाकी खो शर्मसार होना पड़ा है। कुछ महीने पहले ही मेरठ पुलिस के इतिहास में भ्रष्टाचार और ठेकेदारी प्रथा को लेकर अब तक का सबसे बड़ा एक्शन एसएसपी मेरठ प्रभाकर चौधरी ने उस समय लिया था जब उन्होंने एक साथ 75 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया था। गोपनीय जांच रिपोर्ट, व्हाट्सएप पर मिली शिकायतों की जांच और एसपी-सीओ स्तर के अधिकारियों की रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की गई थी।

रिश्वत लेने की कई घटनाएं

इसी तरह मेरठ पुलिस के एक इंस्पेक्टर विजेंद्र पाल राणा पर ट्रक चोरी के एक फर्जी मुकदमे में आरोपी को थाने से छोड़ने के एवज में 3.5 लाख रूपये की रिश्वत लेने का आरोप लगने के बाद एसएसपी द्वारा ना सिर्फ उसे निलंबित करना पड़ा था बल्कि उसके खिलाफ उसी के थाने में मुकदमा भी दर्ज कराना पड़ा था। आरोपी इंस्पैक्टर जो कि थाना सदर बाजार में तैनात था अभी तक फरार है। इसी थाने के सिपाही मनमोहन को रिश्वत लेते हुए एसएसपी प्रभाकर चौधरी की टीम ने रंगे हाथ पकड़ कर जेल भेजा था।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story