×

Meerut Crime News: मेरठ पुलिस ने किया पूर्व प्रधान मर्डर केस में तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार

Meerut Crime News: उत्तर प्रदेश के जनपद मेरठ में किठौली गांव में पूर्व प्रधान तेजपाल सिंह सैनी की हत्या के मामले में पुलिस ने तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर घटना का खुलासा किया है, अभियुक्त बोले हम नही मारते तो प्रधान हमें मरवा देता।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Shashi kant gautam
Published on: 17 Dec 2021 4:05 PM GMT
Meerut Crime News: मेरठ पुलिस ने किया पूर्व प्रधान मर्डर केस में तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार
X

Meerut Crime News: उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद (Meerut District) में जानीखुर्द क्षेत्र (Janikhurd area) के नंगला गांव (Nangla Village) में हुई किठौली गांव (Kithauli Village) के पूर्व प्रधान तेजपाल सिंह सैनी की हत्या के मामले (Former village head Tejpal Singh Saini murder case) में तीन आरोपी अभियुक्तों को आज गिरफ्तार कर घटना का खुलासा कर दिया। गिरफ्तार अभियुक्तों के द्वारा अपने जुर्म का इकबाल करते हुये दोनो पक्षो के मध्य चल रही मुकदमें बाजी में हत्या करना बताया गया । अभियोग उपरोक्त से सम्बन्धित दो महिला अभियुक्तों को पुलिस के द्वारा पूर्व में ही गिरफ्तार किया जा चुका है। ‌

एसएसपी प्रभाकर चौधरी (SSP Prabhakar Choudhary) ने आज शाम घटना के खुलासे की जानकारी देते हुए बताया कि 14 दिसम्बर की दोपहर के समय जानी थाना क्षेत्र के किठौली गांव के पूर्व प्रधान तेजपाल सिंह सैनी की उस समय नंगला गांव स्थित मंदिर के पास गोलियां बरसाकर हत्या (Shot dead) कर दी गई थी जब वह बाइक पर गन्ना सोसाइटी मेरठ जा रहे थे।

भागने की फिराक में थे हत्यारे

इस मामले में मृतक के पुत्र सुनील कुमार द्वारा कमल सिंह उर्फ कल्लू पुत्र सतवीर निवासी ग्राम किठौली,धर्म सिंह (कमल सिंह का जीजा) नि0 मलियाना, सन्तोष पत्नी धर्म सिंह, प्राची पुत्री धर्म सिंह निवासीगण मलियाना व भोपाल (कल्लू का ससुर) निवासी रिठानी के खिलाफ थाना जानी पर मु0अ0स0 359/2021 धारा 147/148/149/302/307/504/506/34 भादवि के तहत मुकदमा पंजीकृत कराया गया । इसमें मां-बेटी को पुलिस ने घटना के दिन ही गिरफ्तार कर लिया था। शेष तीन अभियुक्तों को आज थाना जानी प्रभारी निरीक्षक संजय वर्मा की अगुवाई में गठित पुलिस टीम ने उस समय गिरफ्तार कर लिया जब वह भागने की फिराक में थे।

315 बोर के देशी तंमचे, एक 32 बोर की पिस्टव व उनके कारतूस बरामद

एसएसपी के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्तों के नाम कमल सिंह उर्फ कल्लू पुत्र सतवीर, धर्म सिंह सैनी पुत्र गंगाराम सैनी व भोपाल सिंह पुत्र रघुवीर सिंह हैं। गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोटर साईकिल के अलावा दो 315 बोर के देशी तंमचे, एक 32 बोर की पिस्टव व उनके कारतूस बरामद किये हैं।

गिरफ्तार युवती के साथ पांच साल पहले दुष्कर्म की वारदात

उधर थाना जानी पुलिस के अनुसार हत्या के मामले में गिरफ्तार युवती के साथ पांच साल पहले दुष्कर्म की वारदात की गई थी। जिसमें तेजपाल सिंह और उसके बेटे अंकित के खिलाफ केस दर्ज कराया था। उसके बाद दोनों पक्षों के बीच मारपीट हुई, जिसमें दूसरा मुकदमा टीपीनगर थाने में दर्ज हुआ था। तेजपाल ने भी परिवार की एक युवती से दुष्कर्म का प्रयास होने का आरोप लगाकर मां-बेटी के परिवार के लोगों को नामजद कराया था। तीनों मुकदमे कोर्ट में चल रहे हैं। दुष्कर्म का मुकदमा ट्रायल पर आ गया है। इसे लेकर दोनों के बीच समझौते की बात चली थी, लेकिन नतीजा नहीं निकला।

हम तेजपाल को नहीं मारते तो वह हमें मरवा देता

वहीं अब दोनों पक्ष एक-दूसरे को हत्या करने की धमकी देने लगे थे। इससे पहले कि तेजपाल कुछ करता मां-बेटी ने अपने परिवार के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी। जेल जाने से गिरफ्तार अभियुक्तों ने घटना को अंजाम दिया जाना स्वीकार करते हुए कहा कि अगर हम तेजपाल को नहीं मारते तो वह हमें मरवा देता।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story