×

Meerut Crime News: चोरों के निशाने पर भगवान के मंदिर, कंकरखेड़ा मंदिर में ताला तोड़ कर की हजारों की चोरी

Meerut Crime News: देवी मंदिर में चोरी की इस घटना को लेकर इलाके के लोंगो में गहरा आक्रोश है। चोरों ने चोरी करने के साथ-साथ मंदिर पसिर में बने किचन में भोजना बनाकर भी खाया।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Shashi kant gautam
Published on: 13 Dec 2021 10:43 AM GMT
Raebareli News In Hindi
X

Raebareli: प्रेम जाल में फंसा कर लड़कियों से ठगी करने वाले तीन विदेशी युवक गिरफ्तार।

Meerut Crime News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ (District Meerut) में सक्रिय चोर गिरोह (thief gang) इस कदर निडर हो गए हैं कि अब उन्हें भगवान (Lord) से भी डर नहीं लगता। ताजा घटना में चोरों ने कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र (Kankarkheda police station area) की करनाल हाईवे (Karnal Highway) पर स्थित गणपति विहार (Ganpati Vihar) के श्री विंध्येश्वरी देवी मंदिर (Shri Vindhyeshwari Devi Temple) को अपना निशाना बनाते हुए देर रात ताला तोड़कर हजारों की चोरी की घटना को अंजाम दिया।

देवी मंदिर में चोरी की इस घटना को लेकर इलाके के लोंगो में गहरा आक्रोश है। चोर कितने बेफिक्र थे इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि चोरों ने घटना को अंजाम देने से पहले मंदिर पसिर में बने किचन में भोजना बनाकर खाया (thieves ate food in the kitchen of the temple)।

मंदिर के कमरे में अलमारी का ताला तोड़कर चोरी

घटना का पता उस समय लगा जब आज सुबह मंदिर के पुजारी पंडित रघुवर दयाल (priest of the temple, Pandit Raghuvar Dayal) ने मंदिर पहुंचने पर मंदिर के मुख्य दरवाजे का ताला टूटा हुआ देखा। पुजारी ने अंदर जाकर देखा कि मंदिर के दानपात्र के ताले भी टूटे हुए हैं। वही चोरों ने मंदिर के कमरे में अलमारी का ताला तोड़कर पैसे चोरी कर ली है।

जिसके बाद पुजारी ने तुरन्त घटना की सूचना आसपास के लोंगो को दी जिसके बाद सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने थाने पहुंचकर घटना की तहरीर दी। कंकरखेड़ा इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सक्सेना (Kankarkheda Inspector Subodh Kumar Saxena) का कहना है कि तहरीर गई है। तहरीर के आधार पर जांच पड़ताल की जा रही है।

20 जोड़ी से ज्यादा कपड़े और साड़ियों को अपने साथ ले गए चोर

पुलिस (Meerut Police) में दी गई तहरीर के अनुसार चोरों ने मंदिर के अंदर बने कमरों से 20 जोड़ी से ज्यादा कपड़े और साड़ियों को अपने साथ ले गए। वही चोरों ने मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे के वायर काट दिए। यही नही चोर मंदिर के दानपात्र का ताला तोड़ कर उसमें रखे पैसे भी ले गये हैं। इसके अलावा चोरों ने मंदिर के कमरे में अलमारी का ताला तोड़कर पैसे चोरी कर ली है।

अज्ञात अभियुक्तों के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है- इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सक्सेना

कंकरखेड़ा इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सक्सेना कहना है कि पुजारी की तहरीर पर अज्ञात अभियुक्तों के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जांच पड़ताल की जा रही है।जल्दी ही पुलिस घटना का खुलासा कर देगी। बता दें कि इससे पहले पिछले महीने सूरजकुंड स्थित बृहस्पति देव मंदिर में चोर यहां रखी चांदी की चरणपादुका ले गए । इसी साल मार्च महीने में मेरठ के मोदीपुरम क्षेत्र में रुड़की रोड स्थित प्राचीन शिव मंदिर में अज्ञात चोरों ने इनवर्टर और दो बैटरी चोरी कर लिए। इससे पहले मेरठ के परतापुर थाना क्षेत्र में बने दिगम्बर जैन मंदिर में चोर भगवान का मुकुट, दान पात्र से सारी नगदी चुरा कर फरार हो गए थे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story