Meerut Crime News: अपने बच्चों की लंबी उम्र के लिए चाची ने उठाया खौफनाक कदम, भतीजे की बेहरमी से की हत्या

इस मामले में पुलिस द्वारा परिवार के पांच सदस्यों को हिरासत में लेकर पूछताछ की घई थी। हालांकि शुरुआत में मृतक के 12 साल के चचेरे भाई पर हत्या का शक जाहिर किया जा रहा है।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Divyanshu Rao
Published on: 18 Nov 2021 2:50 PM GMT
Meerut Crime News
X
क्राइम की प्रतीकात्मक तस्वीर (डिजाइन फोटो: न्यूज़ट्रैक)

Meerut Crime News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की मेरठ जनपद की थाना मुंडाली पुलिस (Police) ने सिसौली गांव में पांच साल के मासूम की हत्या (Murder) के मामले का आज खुलासा कर दिया है। बच्चे की हत्या और किसी ने नहीं बल्कि उसकी सगी ताई ने की थी। ताई को गिरफ्तार कर लिया गया है,जिसने अपराध स्वीकार कर लिया है। पुलिस के अनुसार बच्चे की हत्या तंत्र मंत्र के चक्कर में की गई थी।

बता दें कि इस मामले में पुलिस द्वारा परिवार के पांच सदस्यों को हिरासत में लेकर पूछताछ की घई थी। हालांकि शुरुआत में मृतक के 12 साल के चचेरे भाई पर हत्या का शक जाहिर किया जा रहा है। लेकिन पुलिस को जब हत्या की कोई वजह नहीं मिली तो उसने फिर दूसरे सदस्यों से कड़ाई से पूछताछ की तो सच्चाई सामने आ गई।

जिला पुलिस प्रवक्ता के अनुसार मेरठ के मुंडाली थाना क्षेत्र के गांव सिसौली में दस दिन पूर्व पांच वर्षीय मासूस बच्चे भानू प्रताप की गला रेत कर हत्या कर दी गई थी। बच्चे का गर्दन कटा शव वीर सिंह के बड़े भाई नरेश के भूसे से भरे कमरे में मिला था। वीर सिंह के घर पर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। कैमरे दो बार बंद होने की वजह से परिवार पर पुलिस का शक पहले से ही था। प्रवक्ता के अनुसार घटना में मृतक भानू की ताई मुकेश पत्नी नरेश तोमर और उसके नाबालिग बेटे की भूमिका संदिग्ध लगने पर जब पुलिस ने दोंनो को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो घटना की सच्चाई सामने आ गई। आरोपित महिला मुकेश से पूछताछ के आधार पुलिस ने बताया कि अपने बच्चों को स्वस्थ्य रखने के चक्कर में मुकेश ने ही अपने भतीजे की गला रेत कर हत्या की थी।

क्राइम की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:न्यूज़ट्रैक)

गिरफ्तार मुकेश ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसको शादी के बाद पैदा हुए आठ बच्चे जन्म के बाद मर गए जबकि दो बच्चे जीवित है, जो बच्चे जीवित है वह भी बीमार रहते है। मुकेश के अनुसार उसे किसली ने सलाह दी थी कि अगर वह किसी बच्चे की बलि दे दे तो तेरे बच्चे स्वस्थ्य रह सकते हैं। इसी अंधविश्वास के चलते उसने अपने भतीजे भानू उर्फ बुद्ध को घटना के दिन घर मे बुलाया और उसकी गला रेत कर हत्या कर दी,ओर शव को कमरे में भूसे में छिपा दिया। गिरफ्तार महिला के अनुसार उसका इरादा शव को कहीं दूर लेजाकर फेंकने का था। लेकिन मौका नही मिल सका। प्रवक्ता के अनुसार गिरफ्तार आरोपी महिला मुकेश व उसके नाबालिग बेटे को न्यायालय के समक्ष पेश किया गया जहां से अदालत के आदेश पर मां को चौधरी चरण सिंह कारागार व -बेटे को बच्चा जेल भेज दिया गया।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story