×

Meerut Crime News: एटीएम लूट कांड में पुलिस ने मुठभेड़ के बाद दो लुटेरों को पकड़ा, तीन फरार

Meerut Crime News: मेरठ के सरूरपुर थाना क्षेत्र में हुई एटीएम लूट के प्रयास की घटना का सनसनीखेज खुलासा हुआ है।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Vidushi Mishra
Published on: 25 Jun 2021 3:07 PM GMT
There has been a sensational disclosure of the incident of ATM robbery in Sarurpur police station area.
X

एटीएम लूटकांड (फोटो- सोशल मीडिया)

Meerut Crime News: एक दिन पहले सरूरपुर थाना क्षेत्र में हुई एटीएम लूट के प्रयास की घटना का सनसनीखेज खुलासा हुआ है। पुलिस ने इस मामले में मुठभेड़ के बाद दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। हालांकि इस दौरान तीन बदमाश मौके से फरार हो गए। पकडे़ गए बदमाशों के पास से हथियार और गाड़ी सहित एटीएम को काटने में प्रयोग किए जाने वाले औजार बरामद हुए हैं।

जिला पुलिस प्रवक्ता के अनुसार, थाना सरूरपुर प्रभारी दिनेश प्रताप सिंह को आज एक मुखबिर से सूचना मिली कि कल रात कस्बा खिवाई में मेरठ बडौत मार्ग पर स्थित पी0एन0बी0 बैंक के ए0टी0एम0 को काटने वाले व्यक्ति जो कि कल रात्रि में ए0टी0एम0 काटने की घटना के बाद अपने रिश्तेदार के पास कस्बा खिवाई में ही छिप गये थे। दिन मे पुलिस की चैकिंग के कारण बाहर नही निकल पाये थे, आज खिवाई से किसी लिंक रोड के रास्ते अपनी स्विफ्ट कार रंग ग्रे से निकलने की फिराक में है।

पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई

इस सूचना पर विश्वास कर थाना प्रभारी सरूरपुर हमराही पुलिस बल के हर्रा मोड से कस्बा खिवाई की तरफ चल दिये तथा थाने के द्वितीय मोबाइल को कस्बा खिवाई की तरफ आने के लिए कहा ।

खिवाई नांरगपुर मार्ग पर भट्टे से करीब 700-800 मीटर नांरगपुर की तरफ सामने से आ रही। द्वितीय मोबाइल मे बदमाशो ने अपनी स्विफ्ट कार से जान से मारने की नियत से जोर से टक्कर मार दी। जिससे दोनो गाडियां क्षतिग्रस्त हो गयी तथा एक बदमाश ने जान से मारने की नियत से पुलिस पर सीधे तमंचे से फायर कर दिया ।

जिससे पुलिस द्वारा की गयी कार्यवाही मे अपने आप को बचाकर, घेर घोटकर आवश्यक बल प्रयोग कर 02 व्यक्तियो को पकड लिया व 03 व्यक्ति फायर करते हुए रास्ते के किनारे गन्ने के खेतो मे भाग गये।

पकड़े गये बदमाशों के नाम शाकिर पुत्र जाफर रांघड व मोहसीन पुत्र नजर मोहम्मद निवासीगण छोटी मस्जिद के पास, निकट गुल्लु की परचुन की दुकान भोजपुर थाना भोजपुर जिला गाजियाबाद है। जिनके द्वारा बताया गया कि हमारे द्वारा गिरोह के सदस्यो की अलग अलग टीमे बनाकर अलग अलग जगहो पर ए0टी0एम0 काटने की घटनाओ को अंजाम दिया गया है।

पहले भी चोरी की वारदातों को दिया अंजाम

साथ ही शाकिर ने बताया कि वह पहले फ्लैटो/मकानो मे चोरी करता था। पहले इन्होने नरौरा के एनटीपीसी के फ्लैटो मे वर्ष 2014 मे चोरी की थी। वर्ष 2017 मे सैक्टर 31 फरीदाबाद में फ्लैट में अपने साथियो के साथ चोरी की थी।

प्रवक्ता के अनुसार, 23 जून को कस्बा खिवाई मे स्थित पीएनबी बैंक के एटीएम को भी इन्ही के द्वारा लूटने का प्रयास किया गया था। गिरफ्तारशुदा व फरार बदमाश शातिर किस्म के अपराधी है जो आये दिन स्थान बदलकर एटीएम लूटने की घटनाओं को अंजाम देते है. पूर्व मे जनपद नोएडा थाना बीटा -2 मु0अ0स0 824/20 की घटना भी स्वीकार की है।

फरार अभियुक्तो सद्दाम पुत्र वहीद नि0 ग्राम शिकारपुर थाना सदर ताबूड जिला नूह हरियाणा , सब्बा पुत्र जानू. नि0 ग्राम शिकारपुर थाना सदर ताबूड जिला नूह हरियाणा , वसीम पुत्र रफी नि0 ग्राम शिकारपुर थाना सदर ताबूड जिला नूह हरियाणा व असलूप खान पुत्र सुभान खान नि0 ग्राम शिकारपुर थाना सदर ताबूड जिला नूह हरियाणा की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story