×

Meerut News: प्रेमिका ने साथ चलने से किया इंकार, प्रेमी साजिद ने खा लिया जहर

Meerut News: प्रेमिका ने साथ चलने से इंकार किया तो साजिद ने प्रेमिका के घर पर ही जहर खाकर जान दे दी, प्रेमिका ने घटना को हत्याकांड दर्शाने के लिए मृतक के घर पत्र भिजवाया था।

Sushil Kumar
Published on: 2 July 2022 5:06 PM GMT
Girlfriend refused to move in together, boyfriend Sajid ate poison
X

 मेरठ: प्रेमिका के घर पर प्रेमी साजिद ने खा लिया जहर: Photo - Newstrack

Meerut News: ललियाना निवासी साजिद नामक युवक की हत्या की खबर पर सोशल मीडिया (Social Media) पर घिरने के बाद आज मेरठ पुलिस (Meerut Police) ने आखिरकार घटना का हैरतअंगेज खुलासा कर ही दिया। पुलिस का कहना है कि साजिद की हत्या नहीं हुई है, बल्कि उसने अपनी प्रेमिका के घर जहर खाकर आत्महत्या (suicide) की है। प्रेमिका ने अपने प्रेमी की आत्महत्या (lover's suicide) की घटना को हत्याकांड में बदलने के लिए ही एक चिट्ठी लिखी और उसे अपने भाइयों के जरिए मृतक के घर के बाहर फेंकवा दिया। जिसके बाद शव तक पुलिस व परिजन पहुंचे। पुलिस ने महिला को हिरासत में ले लिया और उसके भाइयों की तलाश शुरू कर दी।

गौरतलब है कि इस मामले में मेरठ पुलिस ट्वीट करने पर पत्रकार को धारा 149 सीआरपीसी के तहत नोटिस नोटिस तक थमा चुकी है। जिसके बाद ट्विटर यूजर्स ने मेरठ पुलिस पर ढेरों सवाल उठाए थे। फिल्मकार विनोद कापड़ी (Filmmaker Vinod Kapri) का कहना है कि खबर रिपोर्ट करने के लिए नोटिस दी जा रही है। यूपी में यह क्‍या हो रहा है? उनके अलावा और भी कई लोगों ने भी मेरठ पुलिस की कार्रवाई का विरोध जताते हुए उंगली उठाई थी।

पोस्टमाटर्म में मृत्यु का कारण स्पष्ट नही

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण केशव कुमार ने आज घटना का खुलासा करते हुए बताया कि किठौर थानाक्षेत्र के ललियाना गांव निवासी साजिद(46) पुत्र जमशेद बीती 25 जून को घर से निकला था। 29 जून को उसके परिजनों द्वारा उसकी गुमशुदगी के बारे में पुलिस को सूचना दी गई। जिसके बाद पुलिस ने गुमशुदगी में मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरु कर दी। 30 जून को साजिद की लाश नहर किनारे मिली थी। शव को तत्काल पोस्टमाटर्म के लिए भेजा गया। पोस्टमाटर्म में मृत्यु का कारण स्पष्ट नही हुआ तो बिसरा सुरक्षित कर उसे जांच के लिए भेजा गया ताकि मृत्यु का कारण पता चल सके।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के अनुसार घटना की जांच में पता चला कि साजिद के मेरठ निवासी एक महिला से कई सालों से संबंध थे। 25 जून को साजिद इसी महिला से मिलने मेरठ आया था। इस सूचना पर पुलिस ने संबंधित महिला को हिरासत में लेकर उससे गहनता से पूछताछ की तो उसने स्वीकार किया कि 25/26 की रात को साजिद मेरे घर आया था। साजिद महिला को जैसा कि महिला ने पुलिस को बताया अपने साथ ले जाना चाहता था।

साजिद ने महिला के घर पर ही जहर खा लिया

महिला ने कहा कि मैं शादी-शुदा हूं। ऐसे कैसे जा सकती हूं। इस पर साजिद ने महिला के घर पर ही कोई जहरीला पदार्थ खा लिया। साजिद की तबियत बिगड़ती देख महिला ने अपने दो भाइयों को मौके पर बुला लिया। महिला ने अपने भाइयों के साथ मिलकर साजिद को अस्पताल ले जाने का प्रयास किया। लेकिन, तब तक साजिद की मौत हो चुकी थी। जिसके बाद महिला ने अपने दोंनो भाइयों के साथ मिलकर साजिद की लाश को नहर पटरी की बगल में रख दिया और घर आ गईं।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ने महिला के बयान के आधार पर बताया कि उसे यह उम्मीद थी कि साजिद की लाश उसके घर वालों को मिल जाएगी। लेकिन,जब दो-तीन दिन तक लाश नही मिली तो आरोपियों ने एक पत्र साजिद के घर भिजवाया जिसमें कहा गया कि साजिद की मृत्यु हो चुकी है और शव फलां जगह पर रखा हुआ है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story