×

Meerut : पुलिस ने तीन लुटेरे पकड़े, लूट की दर्जनों वारदातों का खुलासा

Meerut : मेरठ जनपद की थाना कंकरखेड़ा पुलिस व सर्विलांस टीम ने आज भोला रोड पर नीलकंठ मंडप के पास से तीन लुटेरों को उस समय गिरफ्तार कर लिया जब वह लूटे गये सामान को बेचने की कोशिश कर रहे थे।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Vidushi Mishra
Published on: 15 Nov 2021 1:17 PM GMT
Crime
X

क्राइम से संबंधित डिजाइन तस्वीर (फोटो-न्यूजट्रैक)

Meerut : उत्तर प्रदेश की मेरठ जनपद की थाना कंकरखेड़ा पुलिस व सर्विलांस टीम ने आज भोला रोड पर नीलकंठ मंडप के पास से तीन लुटेरों को उस समय गिरफ्तार कर लिया जब वह लूटे गये सामान को बेचने की कोशिश कर रहे थे। गिरफ्तार बदमाशों ने मेरठ व गाजियाबाद में हुई लूट की कई वारदातों में शामिल होना स्वीकार करते हुए अपने गिरोह के कुछ साथियों के नाम भी बताए हैं जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं। पुलिस ने इनके पास से एक 314 बोर का देशी तंमचा व लाखों रुपये का लूट का समान बरामद किया है।

जिला पुलिस प्रवक्ता के अनुसार बदमाशों ने तीन नवम्बर को वंडर सिटी के पास यार्ड में घुसकर यार्ड के गार्ड रोहित पुत्र अशोक व अकित पुत्र भरत सिह के साथ मारपीट कर CCTV कैमरे व DVR भी ले गए थे।

चोरी का माल बेचने की फिराक मे

जिसके सम्न्ध में वादी उमेश चन्द्रवंशी पुत्र शिव शंकर निवासी 286 शास्त्री नगर मेरठ द्वारा एक लिखित तहरीर के आधार पर थाना हाजा पर अभियोग पंजीकृत किया गया था। प्रवक्ता के अनुसार इस घटना के अनावरण के लिए एसएसपी, मेरठ द्वारा एक पुलिस टीम अपराध निरीक्षक हरिओम सिंह व सर्विलांस टीम प्रभारी योगेंद्र सिंह की अगुवाई में गठित की गई थी।

इस पुलिस टीम को आज मुखबिर से सूचना मिली कि जिन अभियुक्तो की तलाश की जा रही है उनमे से तीन अभियुक्त लूटी गई क्विड गाडी से चोरी का माल बेचने की फिराक मे भोला रोड पर नीलकंठ मंडप के पास खड़े है। इस सूचना पर पुलिस टीम नीलकंठ मंडप के पास पहुंची तो उसे सफेद रंग की एक क्विड गाडी नं0UP14CY 1802 में तीन व्यक्ति बैठे दिखे।

इन तीनों व्यक्तियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो तीनों ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया। पकड़े गये अभियुक्तों के नाम सैफ अली पुत्र इकरामुद्दीन, रिजवान पुत्र यामीन व अनस पुत्र नौशाद हैं। इनमें सैफ अली मेरठ का निवासी है जबकि रिजवान और अनस गाजियाबाद के निवासी हैं।

पुलिस ने अभियुक्तों की गाड़ी की तलाशी ली तो लूट का लाखों रुपये का माल बरमद हुआ। अभियुक्त रिजवान के पास से एक देशी तंमचा 315 बोर भी बरामद हुआ। पूछताछ करने पर अभियुक्तों द्वारा बताया गया कि हम लोगो द्वारा मेरठ व जिला गाजियाबाद के थाना कवि नगर क्षेत्र मे लगभग दो माह पहले एक फैक्ट्री मे दो गार्डो को बन्धक बनाकर तांबा व पीतल का सामान भी लूटा था। जानकारी करने पर ज्ञात हुआ उक्त घटना के सम्बध मे थाना कवि नगर जनपद गाजियाबाद पर मुकदमा पंजीकृत है। पुलिस गिरफ्तार अभियुक्तों के शेष साथियों की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story