×

पुलिस के बाद अब सेना भर्ती में फर्जीवाड़ा, पकड़े गए 2 ‘मुन्ना भाई’

sudhanshu
Published on: 28 Oct 2018 12:53 PM GMT
पुलिस के बाद अब सेना भर्ती में फर्जीवाड़ा, पकड़े गए 2 ‘मुन्ना भाई’
X

वाराणसी: वाराणसी में पुलिस भर्ती के बाद अब सेना भर्ती में भी फर्जीवाड़े का मामला सामने आया है। रविवार को अभ्यर्थियों के मेडिकल के दौरान मिलिट्री की खुफिया ईकाई ने दो ‘मुन्ना भाईयों’ को गिरफ्तार किया। इसके बाद दोनों को कैंट पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस पकड़े गए दोनों युवकों से पूछताछ कर रही है। साथ ही फर्जीवाड़े के रैकेट को खंगालने में जुट गई है।

ये भी देखें: अगर विदेश में जाकर करना चाहते हैं पढ़ाई तो करें इस एग्जाम के लिए आवेदन

दूसरे में हिस्सा नहीं लेने का आरोप

सैन्य अफसरों के मुताबिक पकड़े गए दोनों आरोपी इटावा और बुलंदशहर के रहने वाले हैं। ये दोनों युवक आजमगढ़ के सगड़ी तहसील के पहचान पत्र पर रविवार को मेडिकल जांच में शामिल होने पहुंचे थे। मेडिकल जांच के दौरान शक होने पर मिलिट्री की खुफिया इकाई के सूबेदार रमाकांत तिवारी और बबलू यादव की टीम ने इन्हें धर दबोचा। आरोप है कि शनिवार को हुई दौड़ में पकड़े गए युवकों की जगह पर दो अन्य युवकों ने दौड़ लगाई थी। जांच के बाद पकड़े गए दोनों युवकों को कैंट पुलिस के हवाले कर दिया गया। कैंट पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है। पुलिस को शक है कि फर्जीवाड़े का गिरोह सेना भर्ती के रैकेट में शामिल था। पुलिस गिरोह के सरगना की तलाश कर रही है।

ये भी देखें: मोस्‍ट वांटेड बना रहे थे लूट की योजना, पुलिस ने किया अरेस्‍ट

पुलिस भर्ती में भी सामने आया था फर्जीवाड़ा

सिर्फ सेना भर्ती ही नहीं पुलिस भर्ती में भी फर्जीवाड़ा सामने आ चुका है। शुक्रवार को अलग-अलग स्थानों से दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहे तीन लोग पकड़े गये थे। इन लोगों ने कबूल किया था कि वह साल्वर गैंग से जुड़े हैं और उनकी तरह पूरे प्रदेश में बड़ी संख्या में लोग दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहे हैं।

ये भी देखें: खलील के बच्चों की सीएम योगी से गुहार, मदद करे सरकार…

sudhanshu

sudhanshu

Next Story