×

Mirzapur Crime News: विंध्यवासिनी मंदिर परिसर में पुलिस ने बुरी तरह पंडा को पीटा, देखें ये वायरल वीडियो

Mirzapur Crime News: यूपी के विंध्याचल में स्थित प्रसिद्ध माँ विंध्यवासनी मंदिर पर आज मंदिर पर दर्शन-पूजन को लेकर जम कर विवाद हो गया।

Brijendra Dubey
Report Brijendra DubeyPublished By Vidushi Mishra
Published on: 20 Jun 2021 3:34 PM GMT (Updated on: 20 Jun 2021 3:35 PM GMT)
Controversy regarding worship and worship at the famous Maa Vindhyavasini Temple in Vindhyachal.
X

विंध्यवासीनी मंदिर में पुलिस-पंडा में विवाद (फोटो- सोशल मीडिया)

Mirzapur Crime News: विंध्याचल में प्रसिद्ध माँ विंध्यवासिनी मंदिर( Maa Vindhyavansi Temple) पर दर्शन-पूजन को लेकर विवाद। मंदिर की सीढ़ी के पास आधा दर्जन पुलिस वालों ने स्थानीय पंडा (तीर्थपुरोहित) की जम कर पिटाई किया। पंडा को पिटती पुलिस का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल। विवाद शनिवार और रविवार को बंद मंदिर में दर्शन-पूजन को लेकर हुए। चंदौली के एक बड़े अधिकारी के परिवार सहित दर्शन के लिए मंदिर में जाने के बाद शुरू हुआ विवाद।

यूपी के विंध्याचल में स्थित प्रसिद्ध माँ विंध्यवासनी मंदिर पर आज मंदिर पर दर्शन-पूजन को लेकर जम कर विवाद हो गया।चंदौली के एक बड़े अधिकारी और उनके परिवार द्वारा मंदिर पर दर्शन-पूजन के लिए स्थानीय एक पंडा भी अड़ गये।

लात-घुसो से पिटाई

वह जबरन दर्शनार्थियो को लेकर मंदिर में जाने इस पर वहां मौजूद पुलिस वालों ने उन्हें रोका। इसी में विवाद इतना बढ़ा की वहां मौजूद पुलिस वालों ने जबर मंदिर में घुसने के प्रयास कर रहे पंडा की जम कर पिटाई कर दी।मंदिर सुरक्षा में तैनात आधा दर्जन पुलिस वालों ने मंदिर की सीढ़ी के पास पंडा को पकड़ कर लात-घुसो से पिटाई कर दिया।

इसके बाद मंदिर पर दर्शन-पूजन के लिए बाहर से आये दर्शनार्थी और स्थानीय पंडा पुलिस के बीच भी बहस हुई।दरसल चन्दौली के बड़े अधिकारी और उनके परिवार के लोगो द्वारा मंदिर में दर्शन पूजा कराये जाने से नाराज बाहर से आये आम दर्शनार्थी भी मंदिर पर दर्शन-पूजन करने देने के लिए जाने देने पर अड़ गये।

यह सारा विवाद कोरोना के कारण मंदिर पर शनिवार और रविवार को जिला प्रशासन द्वारा दर्शन पूजन पर रोक के बाद हुआ है।स्थानीय पंडो का आरोप है कि मंदिर पर अधिकारी और पुलिस वाले अपने परिचितों को तो शनिवार और रविवार को दर्शन-पूजन करा रहे है।मगर वह आम दर्शनार्थियो को डीएम के आदेश का हवाला दे कर रोक दे रहे है।जिसको लेकर विवाद बना है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story