×

मंदिरों में भी सुरक्षित नहीं महिलाएं,प्रसाद लेने खड़ी महिला के साथ छेड़खानी

देश में महिला सुरक्षाा के नाम सरकार चाहे कितनेे भी नियम कायदे कानून बना दे लेकिन वर्दीवाले ही जब कानून का पालने करने में लापरवाही करेंगे तो ऐसे में लड़कियों और महिलाओं का सुरक्षा बेहद मुश्किल चुनौती है।वाराणासी के कोतवाली थानाक्षेत्र के बड़ा गणेश मंदिर में में खड़े दबंगों ने बेशर्मी की सारी हदें पर कर दी।भंडारे के दौरान महिला मंदिर में प्रसाद लेने खड़ी थी तभी मंदिर में खड़े दबंगों ने महिला के साथ बत्तीमीजी व् हाथापाई करना शुरू कर दिया

priyankajoshi
Published on: 4 Nov 2016 10:05 AM GMT
मंदिरों में भी सुरक्षित नहीं महिलाएं,प्रसाद लेने खड़ी महिला के साथ छेड़खानी
X

untitled-8

वाराणसी: देश में महिला सुरक्षाा के नाम सरकार चाहे कितनेे भी नियम कायदे कानून बना दे लेकिन वर्दीवाले ही जब कानून का पालने करने में लापरवाही करेंगे तो ऐसे में लड़कियों और महिलाओं का सुरक्षा बेहद मुश्किल चुनौती है।वाराणासी के कोतवाली थानाक्षेत्र के बड़ा गणेश मंदिर में में खड़े दबंगों ने बेशर्मी की सारी हदें पर कर दी।भंडारे के दौरान महिला मंदिर में प्रसाद लेने खड़ी थी तभी मंदिर में खड़े दबंगों ने महिला के साथ बत्तीमीजी व् हाथापाई करना शुरू कर दिया।महिला के साथ मंदिर में आई उसके बेटे,बेटी ने जब इसका विरोध किया तो उन्हें भी उन दबंगों द्वारा जानलेवा हमला कर बुरी तरह से घायल कर दिया गया, इस बात की सूचना पाकर जब महिला के पति राजेश ने घटना से कोतवाली पुलिस को अवगत कराया तो उसे भी कोतवाली थाने के एस आई मनोज पांडेय द्वारा मारापीटा गया।

untitled-9

क्या है पूरा मामला ?

मामला वाराणासी के कोतवाली थानाक्षेत्र के बड़ा गणेश मंदिर में चल रहे भंडारे की है जहां पर कुछ महिलायें प्रसाद लेने पहुंचे तो मंदिर में मौजूद कुछ मनचलो ने लड़कियों के साथ छेड़खानी शुरु कर दिया इसका जब महिला के बेटे ने विरोध किया तो वे मनबढ़ों ने पति की धुनाई कर दी। इस बात की शिकायत लेकर लड़की पुलिस चौकी पहुंची तो पुलिस ने हद ही पार कर दिया छेड़खानी करने वालों को गिरफ्तार करनेे के बजाय लडकी के भाई को ही धक्का देर माराा पीटा।

जब महिला के पति राजेश ने घटना से कोतवाली पुलिस को अवगत कराया तो उसे भी कोतवाली थाने के एस आई मनोज पांडेय द्वारा मारापीटा गया जिसका वीडियो स्थानीय लोगो ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया ।

पुलिस का ये हाल तब है जब प्रदेश सरकार लगातार महिलाओं की सुरक्षा के बड़े बड़े दावे कर रही है और प्रदेश की पुलिस तमाम एप और हेल्पलाइन की शरुआत करके महिला सुरक्षा का दम भर रही है और दूसरी तरफ वाराणसी की पुलिस एक पीढ़ित महिला की छेडखानी की घटना का रिपोर्ट दर्ज करना तो दूर उल्टा शिकायत करने पर पीड़ित के भाई को ही पीट रही है। इस घटना को लेकर शहर में के लोगों में इसकी चर्चा है क्यां पुलिस के ऐसे ही रवैये से प्रदेश सरकरा सत्ता में आ पायेगी।सरकार के ये दावे तब खोखले साबित होते हैं जब रात 9 बजे से लेकर रात 1 बजे तक नाबालिग बच्ची और उनकी घायल माँ थाने में इन्साफ की गुहार लगाती रही और ह् वाहा थाने में कोई महिला पुलिस फ़रियाद सुनने नही आई।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story