×

यहां ‘मिशन पटाखा’ से छूट रहे दुकानदारों के पसीने, 50 लाख का माल बरामद

sudhanshu
Published on: 28 Oct 2018 12:17 PM GMT
यहां ‘मिशन पटाखा’ से छूट रहे दुकानदारों के पसीने, 50 लाख का माल बरामद
X

वाराणसी: दीपावली नजदीक आने के साथ ही वाराणसी में पटाखा कारोबारियों पर प्रशासन ने नकेल कसनी शुरू कर दी है। चौक और बड़ागांव के बाद क्राइम ब्रांच और मंडुवाडीह पुलिस ने संयुक्त रुप से एक गोदाम पर छापा मारकर भारी मात्रा में अवैध पटाखा बरामद किया। पुलिस के मुताबिक बरामद पटाखे की कीमत लगभग पचास लाख रुपए है।

ये भी देखें:वाणिज्य कर विभाग का छापा, ट्रेन ड्राइवर ले उड़ा पार्सल बोगी, और फिर…

पूर्वांचल के जिलों में है सप्लाई

दोपहर तकरीबन एक बजे क्राइम ब्रांच और मंडुवाडीह पुलिस अचानक मेसर्स गिनीज वर्ल्ड के गोदाम पर आ धमकी। उस वक्त गोदाम पर ताला लगा हुआ था। पुलिस ने दुकानदार तरुण मोटवानी को गोदाम खोलने को कहा तो वो आनाकानी करने लगा। हालांक पुलिस की सख्ती के बाद उसने ताला खोल दिया। क्राइम ब्रांच इंचार्ज विक्रम सिंह के मुताबिक गोदाम में लगभग पचास लाख रुपए के पटाखे स्टोर किए गए थे। दीपावली पर इसे पूर्वांचल के अलग-अलग जिलों में खपाने की तैयारी थी।

ये भी देखें:युवती को अकेला पाकर किया रेप, एमएमएस बनाया, अब रखी ये शर्त…

गोदाम को किया गया सीज

पुलिस ने गोदाम को सीज कर दिया है। साथ ही दुकानदार के खिलाफ विस्फोटक अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक दुकानदार ने सिर्फ दुकान के लिए लाइसेंस लिया था लेकिन दुकान की आड़ में उसने लाखों रुपए का पटाखा गोदाम में स्टॉक कर लिया था। आपको बता दें कि पिछले तीन दिनों के अंदर पटाखा कारोबारियों के खिलाफ तीसरी बड़ी कार्रवाई है।

ये भी देखें:योगी जी! एक साल में ही गड्ढायुक्‍त हो गया आपका स्‍टेट हाइवे…

sudhanshu

sudhanshu

Next Story