×

थानों में सेफ नहीं महिलाएं, अब सिपाही पर लगा दलित किशोरी के साथ गलत काम का आरोप

sudhanshu
Published on: 19 Oct 2018 10:11 AM GMT
थानों में सेफ नहीं महिलाएं, अब सिपाही पर लगा दलित किशोरी के साथ गलत काम का आरोप
X

अमेठी: उत्तर प्रदेश के अमेठी में एक सिपाही पर दलित किशोरी के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगा है। आरोप है कि पीड़ित किशोरी उस वक़्त सिपाही की बदनियती की भेंट तब चढ़ी जब वो अटेम टू रेप का शिकार होने के बाद केस दर्ज कराने कोतवाली पहुंची थी। पीड़िता की आप बीती का वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो पुलिस विभाग में हड़कम्प मच गया। एसपी ने तत्काल मामले को संज्ञान में लेते हुए केस दर्ज करने का निर्देश देते हुए जांच एएसपी को सौपा है।

मुसाफिरखाना कोतवाली क्षेत्र का मामला

जानकारी के मुताबिक दलित किशोरी से जुड़ा ये पूरा मामला 12 अक्टूबर का है। मुसाफिरखाना कोतवाली क्षेत्र में दलित परिवार की एक 15 साल की एक लड़की अपने घर में सो रही थी। आरोप है कि सोते समय उसके घर में अचानक दो लड़के घुस आए और लड़की के साथ रेप करने की कोशिश की। पीड़ित लड़की बचाव में जब चीखी-चिल्लाई तो दोनों में से एक आरोपित भाग निकला और दूसरे को लड़की के परिवार वालों पकड़ लिया और वारदात की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपित को पकड़कर कोतवाली ले आई। आरोप ये भी है कि पुलिस ने मामले से जुड़े आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर उसे जेल भेजने के बजाय उसे छोड़ दिया। इस बात की जानकारी जब परिवार वालों को हुई तो वह लड़की को लेकर थाने पहुंचे। वायरल वीडियो में पीड़ित किशोरी ने आरोप लगाया है कि कोतवाली पहुंचने पर एक सिपाही उसे कोतवाली के कोने में ले गया। और वहां ले जाकर लड़की से रेप के संबंध में पूछताछ की, उसके बाद बदनियती की नियत से किशोरी के साथ छेड़छाड़ किया।

सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया वीडियो

थाने में सिपाही की यह हरकत देखकर उसकी मां दंग रह गई। वह आनन-फानन में घबराकर अपनी लड़की को लेकर वहां से भागी। लड़की की मां ने आरोपी सिपाही की इस ओछी हरकत के बारे में पुलिस के आलाधिकारियों को जानकारी दी। ये भी आरोप है कि जब पुलिस के आलाधिकारियों ने भी आरोपी सिपाही के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया तो लड़की ने अपनी आपबीती बताते हुए खुद वीडियो बनाया। लड़की का वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

केस दर्ज, सीओ कर रहे विवेचना

फिलहाल मामले में अमेठी के एसपी अनुराग आर्य ने कहा कि सम्बंधित मामले में कोतवाली मुसाफिरखाना में केस दर्ज कर लिया गया है। सीओ मुसाफिरखाना केस की विवेचना कर रहे हैं, पीड़िता का मेडिकल कराया गया है। एसपी ने बताया कि कोतवाली में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की जांच कराई गई, फुटेज में कोई प्रतिकूल बात प्रकाश में नहीं आई। हां घटना स्थल पर छानबीन के दौरान कुछ महत्वपूर्ण तथ्य प्रकाश में आए हैं, आवेदिका के पुत्र द्वारा तीन महीने पहले एक 6 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना कारित की गई थी, पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। अभी वो जेल में निरुद्ध है। सीओ मुसाफिरखाना केस की पूरी तरह विवेचना कर रहे हैं, साथ ही केस को लेकर एएसपी जांच भी कर रहे हैं।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story