×

Moradabad Crime News: चल रहा था अवैध शराब बनाने का धंधा, तहखाने में जहरीली गैस से 4 की मौत

मुरादाबाद के डिलारी थाना इलाके के केसरिया गांव में रहने वाले राजेंद्र सिंह की उसके दो बेटे और एक नौकर के साथ दम घुटने से मौत हो गई।

Shahnawaz
Report ShahnawazPublished By Shashi kant gautam
Published on: 22 Jun 2021 3:12 AM GMT
Moradabad Crime News: चल रहा था अवैध शराब बनाने का धंधा, तहखाने में जहरीली गैस से 4 की मौत
X

Moradabad Crime News: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के डिलारी थाना ईलाके के राजपुर केसरिया गांव में रहने वाले राजेन्द्र सिंह के घर में अचानक चार लोगों की मौत की ख़बर मिलने से पूरे गांव में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा तो राजेन्द्र सिंह के घर के अंदर बने कमरे के नीचे बने तहखाने नुमा छोटे से कमरे में राजेंद्र सिंह के साथ ही उसके दोनों पुत्र और एक नौकर का शव पड़ा है।

मौके पर पहुंची पुलिस को वहां अजीब सी गंध भी मिली, पुलिस ने वहां पानी का छिड़काव कराकर चारों शव को क़ब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मुरादाबाद भेज दिया, मौके पर ख़ुद एसएसपी पवन कुमार फॉरेंसिक टीम के साथ पहुंचे और छानबीन शुरू करा दी। ग्रामीणों का दावा है एक साल पहले राजेंद्र सिंह के पास 250 पेटी अवैध शराब बरामद हुई थी। जिस पर उसे जेल भेज दिया गया था अब जेल से बाहर आने के बाद वह फिर अपने ही घर में अंदर अपने बेटों के साथ अवैध शराब बनाने का काम कर रहा था उसी की गैस से यह हादसा हुआ है।

राजेंद्र सिंह कच्ची अवैध शराब बनाता था

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में ज़हरीली शराब पीने के बाद हुई मौतों का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि आज मुरादाबाद के डिलारी थाना इलाके के केसरिया गांव में रहने वाले राजेंद्र सिंह की उसके दो बेटे और एक नौकर के साथ दम घुटने से मौत हो गई। प्रारंभिक छानबीन से पता चला है कि राजेंद्र सिंह कच्ची अवैध शराब बनाकर बेचता था। एक वर्ष पूर्व भी उसके घर से 250 पेटी अवैध शराब बरामद हुई थी जिसके बाद उसे जेल भेज दिया गया था जेल से आने के बाद राजेंद्र सिंह ने फिर अपने दोनों बेटों के साथ मिलकर अवैध शराब बनाने का काम शुरू कर दिया था।

अपने घर के पास ही बने दूसरे घर में अवैध शराब का निर्माण कर रहा था उसी दौरान किसी जहरीली गैस से एक-एक करके राजेंद्र सिंह के साथ ही उसके दोनों बेटे और नौकर बेहोश हो गए काफी देर तक जब अंदर से कोई आवाज़ नहीं आई तो बाहर बैठी राजेंद्र सिंह की पत्नी फूलवती वहां पहुंची तो देखा कि चारों लोग बेहोशी की हालत में पड़े हैं।

ज़हरीली गैस के फैलने से 4 लोगों की मौत

फूलवती ने आसपास के लोगों को जमा किया वहां पहुंचे लोगों ने आवाज देकर पिता-पुत्र और नौकर को बुलाना चाहा लेकिन किसी के शरीर में कोई हरकत नहीं हुई और अजीब सी गंध वह फैली हुई थी, जिससे लोगों को सांस लेने में भी तकलीफ हो रही थी, तब गांव के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने हालात देखकर अंदाज़ा कर लिया था कि किसी ज़हरीली गैस के फैलने से ही 4 लोगों की मौत हुई है।

पुलिस ने वहां पानी का छिड़काव करा कर वहां फैली गैस का प्रभाव कम किया और चारों लोगों को वहां से बाहर निकाल कर देखा तब तक वह मृत हो चुके थे, पुलिस ने चारों शव को पोस्टमार्टम के लिए मुरादाबाद भेज दिया, चार लोगों की मौत की जानकारी मिलने पर मुरादाबाद के एसएसपी पवन कुमार मौके पर पहुंच गए और फोरेंसिक विभाग की टीम को बुलाकर साक्ष्य जुटा कर छानबीन शुरू करने के आदेश दिये, अभी मुरादाबाद के पुलिस अधिकारी किसी भी तरह का बयान देने से बच रहे हैं और यह कह रहे हैं कि जांच के बाद ही वह बयान देंगे।

शराब बनाते समय ज़हरीली गैस की चपेट में आने वाले मृतक के नाम व आयु।

01 - राजेन्द्र सिंह आयु 50 वर्ष।

02 - प्रीतम सिंह आयु 30 वर्ष पुत्र।

03 - हरकेश सिंह आयु 20 वर्ष पुत्र।

04 - रमेश घरेलू नौकर आयु 35 वर्ष।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story