×

Mumbai News: 40,000 घूस लेते हुए एसीपी गिरफ्तार, भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज, शनिवार सुबह ACB ने हिरासत में लिया

Mumbai News: मुम्बई पुलिस में तैनात मेघवाड़ी जोन की एसीपी सुजाता पाटिल को 40,000 की घूस लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 9 Oct 2021 9:30 AM GMT
40,000 घूस लेते हुए एसीपी गिरफ्तार
X

40,000 घूस लेते हुए एसीपी गिरफ्तार ( फोटो - सोशल मीडिया)

Mumbai News : भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau)(ACB) ने मुम्बई पुलिस में तैनात मेघवाड़ी जोन की एसीपी सुजाता पाटिल (ACP Sujata Patil) को मुम्बई स्थित अपने ऑफिस में 40,000 की घूस लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया।

एसीपी सुजाता पाटिल के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। जिसके अंतर्गत शिकायतकर्ता ने लिखा कि उसके नाम जोगेश्वरी स्थित सुभाष नगर में 220 स्क्वायर फ़ीट की एक दुकान है जो कि किराए पर थी तथा 5 अक्टूबर को महिला किरायेदार ने दुकान खाली कर दी ।.लेकिन 6 अक्टूबर को कुछ लोगों की सहायता से महिला ने दुकान तोड़ कर वापस से कब्ज़ा कर लिया। वह इसी मामले के निवारण के लिए फौरन मेघवाड़ी पुलिस थाना पहुँचा पर यहां उसकी शिकायत पर कोई भी सुनवाई नहीं कि गयी । परेशान होकर वह एसीपी सुजाता पाटिल के पास पहुँचा।

इसके बाद कि जानकारी एन्टी करप्शन ब्यूरो के अधिकारी ने देते हुए कहा कि-"एसीपी के पास शिकायत लेकर जाने के बाद उसकी मदद करने के बजाय एसीपी सुजाता पाटिल ने 6 अक्टूबर को पीड़ित से 1 लाख की मांग की। साथ ही कहा कि उनके आदेश पर पुलिसकर्मी उसकी मदद करेंगे। वह महिला जिसने उनकी दुकान पर कब्ज़ा किया है भविष्य में कभी भी उन्हें परेशान नहीं करेगी। शिकायतकर्ता ने एसीपी को एडवांस के तौर पर ₹10,000 दिए थे। इसके बाद शिकायतकर्ता ने आगे और रुपए ना देने की बात पर डटे रहते हुए वर्ली (Worli) स्तिथ भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) के दफ्तर पहुंच कर सारी बातें बताई । उसके द्वारा लिखित रूप से दर्ज कराई गई शिकायत के जवाब में ACB ने छापेमारी कर एसीपी सुजाता पाटिल को रंगेहाथों 40,000 घूस लेते हुए गिरफ्तार किया।"


भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (फाइल फोटो - सोशल मीडिया)

एसीपी सुजाता पाटिल के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कराया गया है और अब एन्टी करप्शन ब्यूरो द्वारा एसीपी सुजाता पाटिल को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कार्यवाई की जाएगी।

मामला शुक्रवार देर रात का है जब सुजाता पाटिल को घूस लेते पकड़ा गया । लेकिन सर्वोच्च न्यायालय के नियमों के अनुसार किसी भी महिला को सूरज ढलने के बाद गिरफ्तार नहीं किया जा सकता । इसलिए सुजाता के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए उन्हें वापस उनके घर जाने की इजाज़त दे दी गयी थी । अब उन्हें आज सुबह यानी शनिवार को गिरफ्तार कर ACB के दफ्तर लाया गया जहां अधिकारी उनसे जुड़े ऐसे ही अन्य मामलों पर पूछताछ के बाद न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर एसीपी सुजाता पाटिल की सज़ा तय की जाएगी।

Shraddha

Shraddha

Next Story