×

हाईवे के पास खेत से मिला शव, 2 युवकों की गला घोंटकर की गई हत्या

By
Published on: 30 Aug 2016 5:28 AM GMT
हाईवे के पास खेत से मिला शव, 2 युवकों की गला घोंटकर की गई हत्या
X

बरेलीः बागेश्वर हाईवे से करीब 500 मीटर दूर चंदमुड़िया गांव में धान के खेत में दो युवकों की गला घोंटकर हत्या कर दी गई। किसानों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच कर रही है।

क्या है पूरा मामला?

-सोमवार की सुबह मुख्त्यार सिंह खेत में फसल देखने जा रहे थे।

-उन्होंने खेत में दो शव देखा और इसकी सूचना पुलिस को दी।

-शव के पास से पुलिस को आधार कार्ड और विजिटिंग कार्ड मिले।

-इससे एक युवक की शिनाख्त पीलीभीत निवासी अमित शर्मा (28) के तौर पर हुई।

-दूसरे शव के हाथ पर संजीव श्रीवास्तव गुदा हुआ था।

-हालांकि उसकी शिनाख्त होना अभी बाकी है।

-सूचना मिलते ही एसएसपी आरके भारद्वाज घटनास्थल पर पहुंचे।

-माना जा रहा है कि अमित की हत्या धान के खेत में नहीं बल्कि कहीं और की गई।

-दूसरे युवक की हत्या धान के खेत में ही हुई है।

वाट्सएप पर हुई शिनाख्त

शव के पास से मिले आधार कार्ड की जानकारी पर पुलिस ने पीलीभीत में संपर्क किया। सूचना पर पीलीभीत से परिजन बहेड़ी थाने पहुंचे। अमित के छोटे भाई दीपक को मोबाइल पर शवों का फोटो भेजा। इस पर दीपक ने अमित की शिनाख्त की।

जेल से जुड़े हैं तार

बहेड़ी में हुए दोहरे हत्याकांड के तार जेल से जुड़े हैं। रिश्ते की बुआ के अपहरण के मामले में अमित और उसका मौसेरा भाई घनश्याम जेल गए थे, जबकि उसकी बुआ तीसरे शख्स बृजमोहन के साथ गई थी। छह महीने बाद मामले का खुलासा होने पर पुलिस ने बृजमोहन को जेल भेज दिया था। अमित, घनश्याम छह महीने बाद जेल से बाहर आ गए थे। इससे दोनों परिवारों में रंजिश चल रही है।

पहले टेलर अब ड्राइवर था मृतक अमित

मृतक अमित के भाई दीपक ने बताया कि वह दिल्ली में कपड़ा सिलाई का काम करता था। एक साल पहले घर आ गया था। इसके बाद वह वहीं के एक डॉक्टर की एंबुलेंस चला रहा था।

रोजाना आते हैं प्रेमी युगल

घटनास्थल पर मौजूद फार्मरों ने पुलिस को बताया कि सुबह जब उन्होंने एक शव देखा तो लगा कि प्रेमी युगल होंगे लेकिन दूसरा शव युवक का होने पर हैरान रह गए। फार्मरों के अनुसार घटनास्थल के पास रोजाना प्रेमी युगल आते रहते हैं।

हाईवे के लुटेरों पर जताई जा रही आशंका

घटनास्थल पर अमित शर्मा का आधार कार्ड और विजिटिंग कार्ड तो मिला लेकिन उसका बैग, मोबाइल और रुपए गायब मिले। वहीं घटनास्थल भी हाईवे से महज 500 मीटर की दूरी पर है। इससे आशंका जताई जा रही है कि कहीं हाईवे के लुटेरे ने तो वारदात को अंजाम नहीं दिया है। लूटपाट का विरोध करने पर लुटोरों ने अमित की हत्या कर शव को खेत में फेंक दिया हो। अमित के परिजनों के मुताबिक अमित घर से सिर्फ 500 रुपए लेकर चला था। उसके पास बैग और मोबाइल भी था, जो नहीं मिला।

क्या कहते हैं एसएसपी आरके भारद्वाज?

दोनों युवकों का आपस में कनेक्शन तलाशा जा रहा है। शिनाख्त होने के बाद अब अमित के बारे में जानकारी इकट्ठा की जा रही है। दूसरे युवक की शिनाख्त के बाद तस्वीर और साफ हो जाएगी।

Next Story