×

राष्ट्रीय ध्वज का अपमान, गांव को पाक बनाने का ऐलान करने वाले 4 गिरफ्तार

By
Published on: 23 Aug 2016 8:46 PM GMT
राष्ट्रीय ध्वज का अपमान, गांव को पाक बनाने का ऐलान करने वाले 4 गिरफ्तार
X

कुशीनगरः जिले के बलकुड़िया गांव में राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने और गांव को मिनी पाकिस्तान बनाने का ऐलान करने के आरोप में पुलिस ने 4 युवकों को गिरफ्तार किया है। मामला 15 अगस्त का है। आरोपियों ने पूरी घटना का वीडियो बनाया था। जिसके वायरल होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की है।

क्या है मामला?

बलकुड़िया गांव के प्राइमरी स्कूल में बीती 15 अगस्त को राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया था। स्कूल बंद होने के बाद चारों युवक मौके पर पहुंचे। एक ने उस ध्वज दंड को उखाड़ लिया, जिस पर तिरंगा फहरा रहा था। उसने एक साथी को साक्षी मानते हुए ऐलान किया कि जल्दी ही तिरंगे की जगह हरा झंडा फहराएगा। साथ ही 10 दिन में गांव को मिनी पाकिस्तान बनाने की बात भी उसने की। वीडियो बना रहे दूसरे युवक ने उसे समझाया भी कि लोग जानेंगे तो मार डालेंगे, लेकिन आरोपी नहीं माना।

वीडियो वायरल होने पर खुलासा

ये घटना स्कूल बंद होने के बाद हुई। स्कूल परिसर में उस वक्त कोई नहीं था। बाद में पूरी घटना का वीडियो वायरल हो गया और गांव के लोगों ने इस पर चिंता जताई। बताया जा रहा है कि तमाम लोग युवकों की इस हरकत को मजाक कहकर उन्हें बख्शने की बात कह रहे थे, लेकिन कुछ अन्य लोगों ने नेबुआ नौरंगिया थाने के एसओ को तहरीर दी और इसके बाद पुलिस ने चारों युवकों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के तमाम अफसरों ने हालांकि इस मामले में चुप्पी साध रखी है। वहीं, गांव में लोग इस घटना के बाद से आशंका में जी रहे हैं। पुलिस चारों गिरफ्तार युवकों से ये जानने की कोशिश में जुटी थी कि आखिर गांव को मिनी पाकिस्तान बनाने की बात क्यों कही गई।

Next Story