×

कोर्ट ने वाजे को 9 अप्रैल तक भेजा NIA कस्टडी में, CBI भी करेगी पूछताछ

सचिन वाझे को राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने चार और दिनों की रिमांड पर ले लिया है। एनआईए ने सचिन वाझे से पूछताछ ..

Shweta
Published on: 7 April 2021 11:51 AM GMT
कोर्ट ने वाजे को 9 अप्रैल तक भेजा NIA कस्टडी में, CBI भी करेगी पूछताछ
X

सचिन वाझे ( सोशल मीडिया) 

मुंबईः सचिन वाझे को राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने चार और दिनों की रिमांड पर ले लिया है। एनआईए ने सचिन वाझे से पूछताछ के लिए अदालत से चार और दिनों का समय मांगा था। जहां सचिन के वकील ने इस मांग का विरोध नहीं किया। बता दें कि सचिन ने कहा कि वह जांच एजेंसियों का सहयोग करेंगे। वही जब वाझे को हथकड़ी पहनाकर मुंबई के CSMT स्टेशन ले जाया जा रहा था तो वाझे ने आपत्ति जताया।

कोर्ट ने मानी बातः

एनआईए की इस मांग को कोर्ट ने मानते हुए सचिन को 9 अप्रैल तक रिमांड पर भेज दिया। इसके साथ ही कोर्ट ने सीबीआई को भी सचिन से पूछताछ के लिए इजाजत दे दी है। इससे पहले हाईकोर्ट ने मंगलवार को CBI को मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह द्वारा महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों की 15 दिनों के भीतर जांच करने का आदेश दिया।

अनिल देशमुख को लगा झटकाः

बता दें कि याचिकाकर्ता डॉ. जयश्री पाटिल की ओर से बॉम्‍बे हाईकोर्ट में अपील किया कि मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के आरोपों की जांच की जानी चाहिए। इस मामले की सुनवाई करते हुए बॉम्‍बे हाईकोर्ट ने कहा, क्‍योंकि अनिल देशमुख गृहमंत्री हैं इसलिए पुलिस इस मामले में निष्‍पक्ष जांच नहीं कर पाएगी। ऐसे में इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी जाती है।

दिलीप वालसे पाटिल बनेगे नए गृहमंत्रीः

गौरतलब है कि राज्य के नए गृहमंत्री दिलीप वालसेन पाटिल बनेगें दिलीप वालसेन NCP चीफ शरद पवार के करीबी है। इसकी घोषणा महाराष्ट्र मुख्यमंत्री कार्यालय में हुआ। दिलीप पाटिल 1999 से लेकर 2008 तक विभिन्न मंत्रालयों का काम कर चुके हैं। वही दिलीप अंबेगांव इलाके से 6 बार विधायक बने हैं। साल 1999 से 2008 में दिलीप वित्त मंत्री, ऊर्जा मंत्री, उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री रह चुके हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta

Shweta

Next Story