×

Noida Crime News : लाखों की नकदी, करोड़ों रुपए का सोने के बिस्किट चोरी करने वाले 6 आरोपी गिरफ्तार

Noida Crime News :लाखों रुपए की नकदी और करोड़ों रुपए के बिस्किट चोरी करने वाले छह आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

Deepankar Jain
Reporter Deepankar JainPublished By Shraddha
Published on: 11 Jun 2021 3:56 PM GMT (Updated on: 11 Jun 2021 3:57 PM GMT)
लाखों की नकदी के साथ छह आरोपी को किया गिरफ्तार
X

लाखों की नकदी के साथ छह आरोपी को किया गिरफ्तार

Noida Crime News : थाना सूरजपुर क्षेत्र की डेल्टा सिल्वर सिटी (Delta Silver City) सोसाइटी डेल्टा-वन में एक फ्लैट से लाखों रुपए (lakhs of rupees) की नकदी और करोड़ों रुपए के बिस्किट (Biscuit) चोरी करने वाले छह आरोपियों (six accused) को नोएडा की थाना सेक्टर 39 पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

इस पूरे प्रकरण में सबसे हैरत की बात यह है कि किसी ने भी बरामद लाखों की नकदी और करोड़ों रुपए के सोने के बिस्किटों को अपना नहीं बताया है। पुलिस ने बरामद नकदी और सोने को काला धन बताते हुए जब्त कर लिया है। पुलिस सुत्रों से पता चला है कि जिस फ्लैट में चोरी हुई वह किसी रसूखदार व्यक्ति का है। जिसके चलते पुलिस चुप्पी साधे हुए है।



नोएडा जोन एडीसीपी रणविजय सिंह (ADCP Ranvijay Singh) ने बताया कि थाना सेक्टर 39 पुलिस ने शुक्रवार को सदरपुर सोम बाजार से दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया था। इनकी पहचान राजन भाटी निवासी ग्राम सलारपुर, सेक्टर 101 थाना सेक्टर 39 नोएडा और अरूण उर्फ छतरी निवासी ग्राम मुरादाबाद थाना भोजपुर जिला गाजियाबाद के रूप में हुई है। आरोपियों के कब्जे से एक-एक किलो बिस्किट और कुछ पैसे बरामद किए गए। शक होने पर पुलिस ने आरोपियों से सख्ती की पूछताछ की तो आरोपियों ने बताया कि उन दोनों ने अपने आठ अन्य साथियों के साथ मिलकर सिल्वर सिटी सोसाइटी, डेल्टा-1, सूरजपुर के एक फ्लैट से अत्याधिक मात्रा में कैश व सोने के बिस्किट और ज्वैलरी चोरी की थी। जिसे उन्होंने आपस में बांट लिए थे।

एडीसीपी ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ के बाद पुलिस ने गिरोह के चार अन्य सदस्यों को गिरफ्तार किया। इनकी पहचान जय सिंह और नीरज निवासी ग्राम भूडा सेक्टर 81 थाना सेक्टर 39 नोएडा और अनिल और बिन्टु शर्मा ग्राम सलारपुर सेक्टर 101 थाना सेक्टर 39 नोएडा के रूप में हुई है। एडीसीपी ने बताया कि गिरफ्तार छह आरोपियों के पास से सोने का बिस्किट 13 किलो नौ ग्राम-कीमत लगभग 6.55 करोड़, एक स्कार्पियो, जमीन के कागजात कीमत करीब 1 करोड़ 10 लाख रुपए और 57 लाख रुपए बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि घटना में शामिल कुछ आरोपी फरार चल रहे हैं। जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि बरामद नकदी और सोने की कीमत को लगाएं तो उसकी कुल कीमत करीब 8 करोड़ 25 लाख रुपए है।

गिरफ्तार आरोपी अनिल है प्रापट्री डीलर

पुलिस सुत्रों से पता चला है कि गिरफ्तार आरोपी अनिल प्रॉपट्री डीलर है। इसका सलारपुर में ऑफिस है। प्रॉपट्री की खरीद-फरोख्त के चलते उसे पता चला कि डेल्टा सिल्वर सिटी सोसाइटी डेल्टा-वन के एक फ्लैट में लाखों की नकदी और करोड़ों रुपए का सोना रखा है। इसके बाद अनिल ने अपने साथियों के मिलकर वहां चोरी की थी। इसके बाद अपने ऑफिस में चोरी की गई नकदी और सोने के बिस्किटों को आपस में बांट लिया।

Shraddha

Shraddha

Next Story