×

नहीं जमा किया टावर वाइस कंपलीशन शिड्यूल, प्राधिकरण ने भेजा 24 बिल्डरों को नोटिस

By
Published on: 5 July 2017 7:57 AM GMT
नहीं जमा किया टावर वाइस कंपलीशन शिड्यूल, प्राधिकरण ने भेजा 24 बिल्डरों को नोटिस
X

नोएडा: प्राधिकरण द्बारा निवेशकों की समस्या सुलझाने के लिए दो माह तक लगातार बिल्डर व निवेशकों के साथ बैठकों का दौर जारी रहा। इस दौरान प्राधिकरण ने बिल्डरों को एक नियत समय में टावर वाइस कंपलीशन शिड्यूल की जानकारी देने को कहा था।

लेकिन 24 बिल्डरों ने इस फरमान को ठेंगा दिखाते हुए प्राधिकरण में एक भी दस्तावेज जमा नहीं किए। लिहाजा प्राधिकरण ने सभ 24 बिल्डरों को नोटिस जारी करत हुए जवाब मांगा है। यदि बिल्डर जवाब नहीं देते तो इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

योगी के आदेश पर होती रही बैठक

प्रदेश सरकार द्बारा प्राधिकरण को स्पष्ट कहा गया था कि वह निवेशकों को मकानों पर जल्द से जल्द कब्ज दिलाए। इसके लिए प्राधिकरण ने बिल्डरों के साथ निवेशकों की बैठकों का दौर शुरू किया। एक दिन में दो बिल्डरों के साथ निवेशकों की समस्या सुनी गई। जिसमे बिल्डर व निवेशक दोनों का पक्ष सुना गया।

साथ ही बिल्डर से लिखित रूप में एक सप्ताह में कंपलीशन शिड्यूल मांगा गया। प्राधिकरण ने स्पष्ट कहा कि बिल्डर अपनी कार्ययोजना की एक कापी वेबसाइट पर भी अपलोड करे। लेकिन 24 बिल्डरों ने प्राधिकरण के इन निर्देशों का पालन नहीं किया। सभी को नोटिस जारी किया गया है।

इन बिल्डरों को जारी किया गया नोटिस

इन बिल्डरों में यूनीटेक लिमिटेड, एसडीएस इंफ्राटेक, लारिएट बिल्डवेल, अंतरिक्ष, कलरफुल स्टेट, सुपरटेक, ओरियन इंफ्ररबेल्ट, शनसाइन, एसोटेक लि., स्काईटेक , पेबल्स प्रोलीज, थ्री प्लेटनिनम, यूनीटेक लिमिटेड, रेडफोर्ट जहागीर लिमिटेड, क्लाउड-9 प्रोजेक्ट लिमिटेड, डिवाइन इंडिया, लाजिक्स इंफ्राटेक, गार्डिनिया इंडिया, फ्यूटेक सेल्टर्स, अजनारा इंडिया लिमिटेड, एमपीजी रियाएलटी प्रा.लि., टूडे होम्स लि., किडल इंफ्राहाइट प्रा, लिमटेड इन सभी बिल्डरों ने निवेशकों के साथ बैठक की। लेकिन अभी तक किसी भी बिल्डर ने लिखित रूप में अपनी कार्ययोजना प्राधिकरण में जमा नहीं की है।

क्या कहते हैं अधिकारी

नोएडा प्राधिकरण के सीईओ अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि निर्देशों का पालन नहीं करने वाले बिल्डरों को नोटिस जारी किए गए हैं। यदि इसके बाद भी वह कंपलीशन वाइस शिड्यूल जमा नहीं करते तो इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Next Story