×

भारत में घुसने की कोशिश करते पाक दंपति समेत 4 कस्‍टडी में, पूछताछ जारी

By
Published on: 12 Nov 2016 8:30 PM GMT
भारत में घुसने की कोशिश करते पाक दंपति समेत 4 कस्‍टडी में, पूछताछ जारी
X

बहराइचः पाकिस्तान में रह रहेे दंपति दो अन्य लोगों के साथ शनिवार देर शाम नेपाल सीमा से भारत में प्रवेश कर रहे थे। तभी उन्हें एसएसबी ने दबोच लिया। कस्‍टडी में लिए गए चारों के पास से कुछ दस्तावेज बरामद हुए हैं। सभी इस्लामाबाद से काठमांडू गए थे। वहां से भारत में घुसपैठ की फिराक में थे। सभी को गुप्त स्थान पर रखकर एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं। दस्तावेजों को खंगाला जा रहा है।

क्या है मामला?

नोटबंदी और पाकिस्तान की सीमा पर तनाव बढ़ने के बाद भारत-नेपाल सीमा पर भी हाई अलर्ट जारी किया गया था। शनिवार शाम को एसएसबी के जवान लोगों की तलाशी ले रहे थे। शाम को चार संदिग्ध सीमा पार कर आते दिखे। उन्हें एसएसबी के जवानों ने हिरासत में ले लिया। पूछताछ के दौरान मौके पर सभी के पाकिस्तानी होने की पुष्टि हुई। इसके बाद उन्हें तुरंत गुप्त स्थान पर पहुंचाया गया।

क्या कहती है पुलिस?

एसपी सालिकराम वर्मा ने पाकिस्तानियों के पकड़े जाने की पुष्टि की। एसपी ने कहा कि आसिफ हुसैन लोन नाम के व्यक्ति की पहचान हुई है। वह कश्मीर के बारामुला का मूल निवासी है। दो साल पहले पाकिस्तान जाकर बस गया था। पूछताछ के दौरान पता चला है कि पंद्रह दिन पहले पत्नी मरियम और कुछ अन्य के साथ काठमांडू गया और फिर वहां से रुपईडीहा बॉर्डर के रास्ते भारत आने की फिराक में था।

Next Story