×

Kushinagar: कुशीनगर में घर पर लहराया पाकिस्तानी फ्लैग, झंडा बनाने का आरोपी गिरफ्तार

Kushinagar News: जनपद के तरयासुजान थाना क्षेत्र के बेदूपार मुस्तिकल गांव में पाकिस्तानी झंडा फहराने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और कार्यवाही करते हुए झंडे को उतरवाया

Mohan Suryavanshi
Published on: 13 Aug 2022 6:02 AM GMT (Updated on: 13 Aug 2022 6:08 AM GMT)
Kushinagar News
X

घर पर लगा पाकिस्तान का झंडा (फोटों साभार न्यूज़ नेटवर्क)

Kushinagar News: जनपद के तरयासुजान थाना क्षेत्र के बेदूपार मुस्तिकल गांव में पाकिस्तानी झंडा फहराने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और तुरंत कार्यवाही करते हुए झंडे को उतरवा दिया। एक आरोपी व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया मामले को गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने जांच शुरू करा दी है। गांव के ही एक समुदाय विशेष के व्यक्ति के घर पर राष्ट्रीय ध्वज के जगह पर पाकिस्तानी ध्वज फहरने की बात आम होते ही पूरे क्षेत्र में आक्रोश फैल गया।

पाकिस्तानी झंडा फहराने का वीडियो वायरल

तरयासुजान के बेदूपार मुस्तकिल गांव में एक अल्पसंख्यक समुदाय के घर पर शुक्रवार को दोपहर में पाकिस्तानी झंडा फहरते ग्रामीणों ने देखा। कुछ लोग इसका वीडियो बनाने लगे। किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी पुलिस मौके पर पहुंचकर झंडे को उत्तर तुरंत उतरवा दिया। पुलिस ने गृह स्वामी हंसमुख अंसारी से पूछताछ शुरू कर दी उसने बताया कि झंडा उसका नाबालिग बेटी इमरान अंसारी ने फहराया है।

साथ ही उसने यह भी बताया कि धार्मिक झंडा समझ कर फसराया गया। पुलिस ने किशोर से पूछताछ की तो उसने बताया कि उसकी बुआ किसी मजार पर चढ़ाने के लिए खुद इस झंडे को तैयार की थी जिसे उसने दो मंजिला मकान पर लगा दिया था। देर शाम पुलिस ने पाकिस्तानी झंडा जानबूझकर तैयार कराने के आरोप में सलमान अंसारी नामक एक युवक को गिरफ्तार कर लिया।

कहीं माहौल बिगाड़ने की साजिश तो नहीं

जनपद में आजादी के अमृत महोत्सव की पूरी धूम है गांव गांव में तिरंगा झंडा लहरा रहा है। तरजा सुजान की घटना में इस उमंग भरे पर्व में खलल डालने की साजिद की बूआ रही है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story