×

Paytm के मालिक से मांगी थी 20 करोड़ रंगदारी, महिला समेत कंपनी के तीन वर्कर अरेस्‍ट

sudhanshu
Published on: 22 Oct 2018 4:06 PM GMT
Paytm के मालिक से मांगी थी 20 करोड़ रंगदारी, महिला समेत कंपनी के तीन वर्कर अरेस्‍ट
X

नोएडा: दुनिया भर को ई वॉलेट प्रोवाइड करने वाली कंपनी के मैनेजर से एक, दो नहीं बल्कि पूरे 20 करोड़ की रंगदारी मांगी गई थी। रंगदारी मांगने वाले कोई और नहीं बल्कि उसी कंपनी में काम करने वाले कर्मचारी थे। सोमवार को ई-वॉलेट कंपनी पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा का डाटा चोरी कर 20 करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने वाले महिला समेत 3 पेटीएम कर्मचारियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन तीनों को विजय शेखर शर्मा को चोरी किए गए व्यक्तिगत आंकड़ों और गोपनीय जानकारी का खुलासा करने की धमकी देने और उनसे 20 करोड़ रुपए ऐंठने की कोशिश करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार की गई महिला विजय शेखर शर्मा की सचिव है। तीनों ने कंपनी को नुकसान पहुंचाने और उसकी छवि खराब करने के लिए आंकड़े लीक करने तथा जानकारी का दुरूपयोग करने की धमकी दी थी।

यह भी पढ़ें: ये टोमैटो सॉस है जानलेवा, विभाग ने मारा छापा तो अधिकारी रह गए हैरान

एक आरोपी अब भी फरार

इस मामले में शामिल चौथा आरोपी फरार है। कंपनी का मुख्यालय नोएडा में है। कंपनी के तीन कर्मचारियों को सेक्टर 20 थाने की एक टीम ने गिरफ्तार किया। गौतम बुद्ध नगर के एसएसपी अजय पाल शर्मा ने कहा कि पेटीएम के मालिक ने पुलिस से शिकायत की थी कि उनके कर्मचारियों ने कुछ आंकड़े चुरा लिए हैं और अब वे ब्लैकमेल कर रहे हैं। वे लोग इसे लीक नहीं करने के लिए 20 करोड़ रुपए की मांग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: अनुदान के नाम पर करोड़ों की ठगी, एसपी ने दिया जांच का आदेश

पुलिस ने गोपनीय डाटा किया बरामद

एसएसपी अजय पाल शर्मा ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए इसकी जांच के लिए थाना सेक्टर 20 के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार पंत के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई। सोमवार को पुलिस टीम ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार तीनों आरोपियों के पास से चोरी किया गया महत्वपूर्ण डाटा बरामद हुआ है। उन्होंने बताया कि तीनों आरोपियों को अदालत में पेश किया गया। पुलिस इनकी कस्टडी रिमांड लेने का प्रयास कर रही है।

यह भी पढ़ें: यहां झोपड़ी में चल रहा अस्‍पताल, ढिबरी की रोशनी में होता है आपरेशन

sudhanshu

sudhanshu

Next Story