×

लखनऊ मेट्रो: गुटखे-तंबाकू और खैनी लेकर चढ़े लोग, गार्ड से बोले- ये है नवाबों का शहर

By
Published on: 7 Sep 2017 7:41 AM GMT
लखनऊ मेट्रो: गुटखे-तंबाकू और खैनी लेकर चढ़े लोग, गार्ड से बोले- ये है नवाबों का शहर
X

सुधांशु सक्सेना सुधांशु सक्सेना

लखनऊ: राजधानी की बहुप्रतीक्षित लखनऊ मेट्रो सेवा 6 सितबंर से पब्लिक के लिए शुरू हो गई। इसमें पहले दिन ही 31 हजार 6 सौ 88 लोगों ने यात्रा की। अपनी मेट्रो में सफर करके लखनऊवासी काफी उत्‍साहित नजर आए। हालांकि इसका दूसरा पहलू भी देखने को मिला।

यह भी पढ़ें: पहले ही दिन लखनऊ मेट्रो में आई तकनीकी खराबी, 1 घंटे से फंसे यात्री

लखनऊ मेट्रो के 8 स्‍टेशनों पर मेट्रो में चढ़ने आए लोग अपने साथ गुटखा, बीड़ी, तंबाकू, सिगरेट, पान तक लेकर चढ़ने आए। लेकिन एंट्री गेट पर गार्ड ने सुरक्षा जांच के दौरान धूम्रपान संबंधी ये सारी चीजें बाहर ही बरामद करके अलग रख दीं। इसके चलते एंट्री गेट पर दो से पांच झोलों में किलो के हिसाब से गुटखा, सादा पान मसाला और बीडी सिगरेट के पैकेट जमा हो गए।

यह भी पढ़ें: मेट्रो बंद होने पर समाजवादियों का हंगामा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

गार्ड बोले- लोगों ने जताई पान खाते हुए मेट्रो की सवारी की इच्‍छा

चारबाग मेट्रो स्‍टेशन पर खड़े एक सुरक्षाकर्मी ने एंट्री गेट पर रखे झोलों की ओर इशारा करके बताया कि सुबह से सैकड़ों लोग सिगरेट गुटखा और पान मसाला लेकर मेट्रो की सवारी करने आए थे, लेकिन सुरक्षा जांच में इसे बाहर ही जमा कर लिया गया।कुछ लोगों ने तो सुरक्षाकर्मी से यह तक कह डाला कि भाई नवाबों के शहर की मेट्रो है तो बिना पान खाए सफर करने में पूरा मजा नहीं आएगा। लेकिन फिर भी सुरक्षाकर्मी ने नियम के अनुसार इसे बाहर ही जमा करवा लिया।

यह भी पढ़ें: और इस तरह ई. श्रीधरन को किनारे कर लखनऊ में चली सियासी मेट्रो !

पहले दिन चढ़े 31,688 लोग, करीब 4 लाख हुई कमाई

एलएमआरसी के डायरेक्‍टर महेंद्र कुमार ने लखनऊ मेट्रो में पहले दिन चढ़े आंकडों को जारी करते हुए बताया कि लखनऊ मेट्रो के पहले दिन कुल 31 हजार 6 सौ 88 लोगों ने इसके सफर का आनंद लिया। इसमें ट्रांसपोर्ट नगर से 5,521, कृष्‍णानगर से 3,618, श्रृंगारनगर से 4,536,आलमबाग से 3,583, आलमबाग बस स्‍टेशन से 1,878, मवैया से 976,दुर्गापुरी से 1,563 और चारबाग से 10,013 लोग चढ़े।

वहीं लखनऊ मेट्रो ने पहले दिन कुल 113 चक्‍कर लगाए। इसमें लखनऊ मेट्रो को 4 लाख रुपए के करीब कमाई हुई, हालांकि अभी कमाई के वास्तविक आंकड़ों का आंकलन किया जा रहा है।

Next Story