×

शर्मनाक: पुलिस ने कफन चोर गैंग का किया भंडाफोड़, 7 लोग गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बागपत की पुलिस ने श्मशान घाट से कफन चोरी कर बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है और सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

Paras Jain
Reporter Paras JainPublished By Dharmendra Singh
Published on: 9 May 2021 12:15 PM GMT
Baghpat
X

पुलिस के साथ गिरफ्तार आरोपी (फोटो: सोशल मीडिया)

बागपत: एक तरफ जहां पूरा विश्व कोरोना महामारी से जूझ रहा है तो वहीं उत्तर प्रदेश के बागपत से एक ऐसी खबर सामने आई है जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। उत्तर प्रदेश के बागपत की पुलिस ने श्मशान घाट से कफन चोरी कर बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है और सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

आरोपी शमशान घाट व कब्रिस्तान से मुर्दों के ऊपर डाले गए कफन, चादर और कपड़ा चोरी कर उस पर ब्रांडेड कंपनी के लेबल लगाने के बाद दोबारा उसे बाजार में बेच देते थे। पुलिस ने आरोपियों के पास से बड़ी संख्या में कपड़े भी बरामद किए हैं।
दरअसल यह मामला बागपत के बड़ौत कोतवाली क्षेत्र का है। बड़ौत सीओ आलोक सिंह ने बताया इस बात की शिकायत मिली थी कि श्मशान घाट और कब्रिस्तान से शवों के कपड़े और कफन चोरी किए जा रहे हैं। उन्हें धो कर वापस बाजार में ग्वालियर कम्पनी का मार्का लगाकर बेचा जाता था। बड़ोत पुलिस ने चेकिंग के दौरान कफन चोरों को पकड़ा।
इस गिरोह में शामिल कपड़ा व्यापारी प्रवीण कुमार जैन और बेटे आशीष जैन निवासी नई मंडी, शबगा निवासी श्रवण शर्मा पुत्र राममोहन शर्मा, पट्टी चौधरान निवासी ऋषभ जैन, राजू, बबलू और शाहरूख को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इन लोगों को कपड़ा व्यापारी 24 घंटे यानी रोजाना का 300 रुपये मजदूरी भी दिया करता था। पकड़े गए आरोपियों पर बड़ौत पुलिस ने धारा 188/269/270/457/380/411/420/467/468/471 व महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की है और सभी को जेल भेज दिया है।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story