×

कहीं आप भी तो नहीं इनका शिकार, इंश्योरेंस के नाम पर करोड़ों ठगे

लाइफ इंश्योरेंस के नाम पर लोगों को ठगने वाले गैंग को पुलिस ने पकड़ लिया है। गाजियाबाद के कविनगर पुलिस ..

Bobby Goswami
Report by Bobby Goswami
Published on: 9 April 2021 10:15 AM GMT (Updated on: 9 April 2021 4:12 PM GMT)
कहीं आप भी तो नहीं इनका शिकार, इंश्योरेंस के नाम पर करोड़ों ठगे
X

 ठगने वाले गैंग (photo- newstrack.com)

गाजियाबादः लाइफ इंश्योरेंस के नाम पर लोगों को ठगने वाले गैंग को पुलिस ने पकड़ लिया है। गाजियाबाद के कविनगर पुलिस ने दो शातिर महिलाओं समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया है। इस गैंग के पास से मोबाइल,लैपटॉप और लोगों के आईडी प्रूफ बरामद किया है।

बता दें कि पुलिस ने इन आरोपियों से पूछताछ किया तो पता चला कि इसके पास दर्जनों बैंक अकाउंट हैं और इन अकाउंट से करोड़ों रुपये की ठगी करके अमाउंट को ट्रांसफर किया जाता था।

महिलाएं फोन कॉल से शिकार तलाश करतीः

पुलिस के मुताबिक ये गैंग फर्जी कॉल सेंटर चलाता था। जहां से दोनों महिलाएं फोन कॉल करके शिकार तलाश करती थीं। शिकार से कहा जाता था,कि उन्हें सस्ती जीवन बीमा पॉलिसी दी जा रही है। जिसके एवज में लोन भी दिया जा रहा है। कम ब्याज दर के लोन का झांसा देकर लोगों से कहा जाता था,कि पहले उन्हें कुछ अमाउंट आरोपियों द्वारा बताए अकाउंट में ट्रांसफर करना होगा।

कई बार लोगों से इसी बात का झांसा देकर उनकी बैंक संबंधी खुफिया जानकारी भी ले ली जाती थी। बस फिर क्या था,पीड़ितों के बैंक के अकाउंट को पूरी तरह से खाली करके ये गैंग फरार हो जाता था। इस गैंग ने ना सिर्फ गाजियाबाद बल्कि देश के अलग-अलग हिस्सों में वारदातें अंजाम दी हैं।

एसपी ने क्या कहाः

आपको बता दें कि एसपी निपुण अग्रवाल ने बताया कि जिन बैंक अकाउंट से यह गैंग रुपये ट्रांसफर करवाते थे। उन बैंक अकाउंट को गरीब और बिना पढ़े लिखे लोगों को झांसा देकर हासिल किए गए उनके दस्तावेजों से खुलवाया गया होता था। संबंधित अकाउंट के एटीएम कार्ड से रुपए निकाले जाते थे। इसलिए ये गैंग पिछले कई सालों से पुलिस की आंखों में धूल झोंक रहा था। क्योंकि पुलिस जब बैंक अकाउंट होल्डर के पास पहुंचती थी,तो पता चलता था कि उन्हें तो इस बात की भी जानकारी नहीं है कि उनके नाम पर कोई बैंक अकाउंट चल रहा है।

दोस्तों देश दुनिया की खबरों और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta

Shweta

Next Story